बीएसए ने महानिदेशक से पूछा, किस शिक्षक संघ को दें मान्यता

लखनऊ। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के दो दावेदारों के विवाद का मामला महानिदेशक स्कूल शिक्षा के पास पहुंचा है। शाहजहांपुर जिला कार्यकारिणी की मान्यता को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद वहां के बेसिक शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने डीजी को पत्र भेजकर पूछा है कि दोनों में से किस दावेदार के संघ को मान्यता दी जाए पत्र में दोनों पक्षों के साक्ष्यों व तकों का भी उल्लेख किया गया है। पत्र में कहा गया है कि उप रजिस्ट्रार, फर्म सोसाइटी एवं






जानकारी के तहत शिक्षक भवन रिसालदार पार्क लखनऊ के पते पर रजिस्टर्ड संस्था के कार्यसमिति के अध्यक्ष डॉ. दिनेश चंद्र शर्मा व महामंत्री संजय सिंह ने जिला कार्यकारिणी के नाम बताए हैं। उनमें शाहजहापुर में जिलाध्यक्ष उच्च प्राथमिक विद्यालय लखनपुर के सहायक अध्यापक संजय सिंह को जिलाध्यक्ष व प्रधान अध्यापक कम्पोजिट विद्यालय सेहरामऊ दक्षिणी देवेश वाजपेयी को जिला मंत्री बताया गया है। साथ ही इनके चिट्स, लखनऊ से मांगी गई नेतृत्व में निर्वाचित कार्यसमिति को मान्यता देने के लिए कहा गया है।

वहीं इसके विरोध में संगठन का खुद जिलाध्यक्ष होने की बात कह रहे ऋषिकांत पांडेय ने उच्च न्यायालय में मामला लंबित होने व मुख्य सचिव कार्यालय के एक पत्र का हवाला दिया है। यही नहीं ऋषिकांत पांडेय को संगठन का जिलाध्यक्ष नामित करने का पत्र इसी संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार पांडेय ने जारी किया है। ऐसे में दोनों प्रदेश अध्यक्षों में किसकी कार्यकारिणी को मान्यता दी जाए? उधर महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने इस मुद्दे का परीक्षण कराने की बात कही है।