बालिका की पिटाई करने वाला शिक्षामित्र गिरफ्तार


इकौना कटरा, शिक्षा क्षेत्र इकौना के ग्राम पंचायत जयचन्दपुर कटघरा के मजरा गोविन्दपुर के विद्यालय में शिक्षामित्र की ओर से कक्षा 5 की छात्रा रोशनी की पिटाई करने का आरोप लगाया गया था। एबीएसए ने आरोपी शिक्षामित्र को नोटिस दे दी है और पुलिस ने आरोपी का शांतिभंग में चालान कर दिया है।

नन्दलाल का कहना है कि उसकी पोती रोशनी प्राथमिक विद्यालय शोभाराम पुरवा में कक्षा पांच में पढ़ती है। सोमवार को वह विद्यालय में पढ़ने गई थी। इस दौरान वहां तैनात शिक्षामित्र ने रोशनी की पिटाई कर दी। इससे रोशनी बेहोश हो गई थी। उसे सीएचसी इकौना पहुंचाया जहां दवा उपचार के बाद रोशनी को होश आया। इस सन्दर्भ में रोशनी के बाबा नन्दलाल ने इकौना थाना पहुंच कर शिक्षामित्र के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।


छात्रा की पिटाई की खबर सुनकर खण्ड शिक्षा अधिकारी इकौना प्रिया पाठक सीएचसी इकौना पहुंची तब तक छात्रा घर जा चुकी थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए खण्ड शिक्षा अधिकारी इकौना प्रिया पाठक ने आरोपी शिक्षा मित्र को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। प्रिया पाठक ने बताया कि पदीय दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने, सरकारी पद के दुरुपयोग, सरकारी कर्मचारी आचरण नियमावली का अनुपालन नहीं करने, शिक्षण कार्य में रुचि नहीं लेने व बाल अधिकारों के हनन करने वाले शिक्षकों को चिन्हित करके कठोर कार्रवाई की जायेगी और इनकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। वहीं इकौना पुलिस ने आरोपी शिक्षामित्र राकेश कुमार को शांतिभंग में गिरफ्तार करके चालान कर दिया है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇