रसोइयों को जल्द मानदेय नहीं मिला तो बंद होगा एमडीएम


 संतकबीरनगर। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारी शनिवार को जिलाध्यक्ष अंबिका देवी यादव के नेतृत्व में बीएसए से मिलने पहुंचे। संघ ने रसोइयों को मानदेय न मिलने पर एमडीएम बंद करने की चेतावनी दी है।




जिलाध्यक्ष अंबिका देवी यादव ने कहा कि सभी ब्लॉकों के शिक्षकों का बोनस भुगतान दीपावली से पूर्व होना था, लेकिन आज तक नहीं हुआ कनवर्जन कास्ट का भुगतान विगत आठ माह से नहीं किया गया है। इसका भुगतान कराया जाए अन्यता की स्थिति में मध्याहन भोजन बनवाना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि रसोइयों का मानदेय आठ माह से नहीं मिला है जिससे रसोइयों में काफी आक्रोश व्याप्त है।






रसोइया एमडीएम बनाने से मना कर रही हैं। अगर जल्द से जल्द मानदेय भुगतान नहीं हुआ तो एमडीएम पूरी तरह से बंद हो जाएगा परिषदीय स्कूलों में सभी विषयों एवं कक्षाओं की किताबें अभी तक उपलब्ध नहीं कराया गया है जिससे पठन-पाठन में असुविधा हो रही है।



तत्काल पुस्तकें उपलब्ध कराई जाए। सीसीएल और मैटर्निटी लीव की पत्रावली समय से निस्तारित कराया जाए। इस दौरान विजयनाथ केसी सिंह, ओम प्रकाश यादव, उदय प्रताप यादव, शोएब अख्तर, रामनिवास, इंद्रकांत चौधरी, अखिलेश चंद, बृजभूषण आदि मौजूद रहे।