बेसिक शिक्षकों ने लगाया मानव संपदा पोर्टल आईडी के दुरुपयोग का आरोप, BSA को भेजा पत्र


उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने शिक्षक, चतुर्थ श्रेणी व अनुदेशकों की मानव संपदा पोर्टल आईडी का ब्लाक स्तर पर दुरुपयोग किए जाने का आरोप लगाया है। खंड शिक्षा अधिकारी व बीएसए को पत्र भेज कर जांच कर इस पर रोक लगाने की मांग की है। बीआरसी पर लगे सीसीटीवी कैमरों को भी चालू कराने को कहा गया है। शनिवार को संगठन के पदाधिकारियों ने बीएसए को संबोधित पत्र मझगवां के खंड शिक्षा अधिकारी दिलीप कन्नौजिया को भी सौंपा।



पदाधिकारियों का कहना है कि शिक्षकों की समस्याओं का निस्तारण विलंब से होता है। इसलिए शिकायत निस्तारण के लिए अवधि निर्धारित की जाए। डीबीटी कार्य के लिए पटल सहायक निश्चित करने के लिए भी कहा गया है। कहा कि बीआरसी पर शिक्षकों द्वारा जानकारी के लिए फोन करने पर संतोषजनक उत्तर नहीं दिया जाता है।

शिक्षिकाओं की सीसीएल की स्वीकृति में भी जानबूझकर देरी की जाती है। संघ के अध्यक्ष बनवारी लाल राठौर ने बताया कि बीआरसी मझगवां सहित सभी बीआरसी कार्यालयों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं, लेकिन कर्मचारी अपनी गतिविधियां छिपाने के लिए जानबूझकर कैमरे डिस्कनेक्ट या खराब कर देते हैं, ताकि खामियां उजागर न हो सकें। उन्होंने विभागीय कर्मचारियों पर शिक्षक, अनुदेशक व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की मानव सेवा आईडी का ब्लॉक स्तर से दुरुपयोग किए जाने का आरोप लगाया है।