शिक्षक की पिटाई का मामले से नाराज़ अभिभावकों का प्रदर्शन, बच्चों को नहीं भेजा स्कूल


 ऊंचाहार (रायबरेली) पूर्व माध्यमिक विद्यालय, जब्बारीपुर में शिक्षक की पिटाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है नाराज अभिभावकों ने गुरुवार को अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजा और स्कूल में प्रदर्शन किया। इससे पढ़ाई ठप रही।



बोईओ ने एआरपी और शिक्षक नेता को विद्यालय भेजा, लेकिन उनके समझाने के बाद भी अभिभावक नहीं माने अभिभावकों ने शिक्षक की पिटाई करने वाली अनुदेशिका को हटाने की मांग की है। स्कूल में 164 बच्चे पढ़ते हैं।





रायबरेली शहर के श्याम नगर जलापुर निवासी ललित कुमार पूर्व माध्यमिक विद्यालय जव्वारीपुर में सहायक अध्यापक है। बुधवार को वह छुट्टी के बाद घर जा रहे थे। तभी ऊंचाहार के पूरे तेरान गांव के पास स्कूल में तैनात अनुदेशिका वंदना व उसके पति आलोक ने ललित को पीट दिया था मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जानकारी अभिभावकों को हुई, तो वे आक्रोशित हो गए। यही वजह रही कि गुरुवार को स्कूल खुला और शिक्षक भी पहुंच गए, लेकिन बच्चे नहीं आए बच्चों को विद्यालय भेजने के बजाए ग्राम प्रधान अनिल कुमार के साथ सभी अभिभावक स्कूल पहुंच गए।



अभिभावकों ने स्कूल परिसर में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। अभिभावक शीतला प्रसाद, अशोक कुमार, महेश, माया देवी, रेखा, अनारकली, शिव देवी, रमेश कुमार, बुदेश पाल ने बताया कि शिक्षक एवं अनुदेशिका में अक्सर विवाद होता रहता है, जिससे स्कूल का माहौल खराब हो रहा है। पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी है। अनुदेशिका को हटाना जरूरी है।




खंड शिक्षा अधिकारी अरविंद कुमार सिंह ने स्कूल में अभिभावकों के प्रदर्शन की जानकारी मिली। अभिभावकों को समझाने का प्रयास किया गया। जांच कराई जाएगी। कार्रवाई होगी।