सरकारी स्कूल में समुदाय विशेष की प्रार्थना, मुकदमा दर्ज, शिक्षक निलंबित, पुलिस ने लिए बच्चों के बयान


बरेली के एक सरकारी स्कूल में समुदाय विशेष की प्रार्थना कराने का मामला सामने आया है। इसकी जानकारी हुई तो विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया। उन्होंने प्रदर्शन करते हुए थाने में तहरीर दी। मामले में पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।  
पूरा मामला फरीदपुर थाना क्षेत्र के परा मोहल्ला का है। यहां स्थित सरकारी स्कूल में बच्चो से एक समुदाय विशेष की प्रार्थना कराए जाने को विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव करते हुए स्कूल में तैनात शिक्षकों के खिलाफ नामजद तहरीर दी। उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।




कार्यकर्ताओं ने कहा कि बच्चो से हाथ फैलाकर प्रार्थना कराई जा रही है। विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष सोमपाल राठौर ने बताया कि कमला नेहरू विद्यालय में तैनात शिक्षक नायक सिद्दीकी और बजरूउद्दीन लंबे समय से समुदाय विशेष की प्रार्थना करा रहे हैं। वह जानबूझकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। मना करने पर बच्चों को धमकाया जा रहा है। 

कहा कि अध्यापकों द्वारा लंबे समय से इसी तरह से प्रार्थना कराई जा रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि इस प्रार्थना के जरिए माहौल बनाकर बच्चों का धर्मांतरण कराने का कुचक्र रचा जा रहा है। विहिप कार्यकर्ताओं ने अध्यापकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर विधिक कार्रवाई की मांग की है। थानाध्यक्ष दयाशंकर ने बताया कि अध्यापकों के खिलाफ तहरीर मिली है। बच्चों का प्रार्थना करते हुए वीडियो भी उपलब्ध कराया है। जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


कमला नेहरू कंपोजिट विद्यालय में बच्चों से समुदाय विशेष की प्रार्थना कराने के मामले में गुरुवार को भी पुलिस व विभागीय अधिकारी सक्रिय रहे। पुलिसकर्मियों ने स्कूल पहुंचकर बच्चों के बयान लिए। इसके अलावा बीएसए ने भी 20 शिक्षकों के बयान लिए। मामले में बीते बुधवार देर शाम बीएसए ने शिक्षक नाहिद सिद्दीकी को निलंबित कर दिया था। पुलिस भी मामले की जांच कर रही है। खंड शिक्षा अधिकारी भी जांच के लिए स्कूल पहुंचे।

विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष सोमपाल राठौर ने कहा कि बुधवार को रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इसके बाद भी गुरुवार को शिक्षामित्र बजरुद्दीन स्कूल में पढ़ाता मिला। उसका परिवार हिंदू विरोधी गतिविधियों में शामिल है। उसका पुत्र विगत वर्ष फरीदपुर थाना क्षेत्र के गांव से हिंदू लड़की का अपहरण कर ले जा रहा था। पुलिस ने उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजा था।