परिषदीय स्कूल बना अखाड़ा, शिक्षामित्र और शिक्षिकाओं के बीच मारपीट, कुर्सियां चली


 परिषदीय स्कूल शिक्षिकाओं के लिए अखाड़े बने हुए हैं। नया मामला पहासू ब्लॉक के जीराजपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय का है। महिला शिक्षामित्र और शिक्षिकाओं के बीच हुए विवाद में मारपीट हुई और कुर्सी चलीं। एक शिक्षिका के सिर पर जग लगने से वह घायल हो गई है। सोमवार को शिक्षिकाओं ने बीएसए कार्यालय पर पहुंचकर पूरी आपबीती बताई है। बीएसए ने पूरे प्रकरण में दो बीईओ को जांच अधिकारी नामित कर उनसे रिपोर्ट मांगी है।





प्राथमिक विद्यालय जीराजपुर में आंगनबाड़ी के बच्चों को लेकर यह विवाद हुआ था। विद्यालय में तैनात शिक्षिकाएं डिम्पल, कीर्ति पूनिया, ममता, रश्मि व प्रियंका गुप्ता सोमवार को बीएसए कार्यालय में पहुंचीं। शिक्षिकाओं ने बताया कि विद्यालय प्रधानाध्यापक राजेश कुमार ने उन्हें बच्चों के बारे में जानकारी लेने के लिए दफ्तर में बुलाया था, इसी बीच शिक्षामित्र भी आ गई और उन्होंने शिक्षिकाओं के साथ गाली-गलौच कर दी। उन्होंने बताया कि शिक्षामित्र के परिवार के लोग भी विद्यालय में आ गए और उन्होंने वीडियो बनानी शुरू कर दी। जब इसका विरोध किया गया, तो शिक्षामित्र ने कुर्सी उठाकर शिक्षिका कीर्ति पूनिया को मार दी, जब उसे रोका गया तो उसने पीछे से जग सिर में मार दिया जिससे वह लहूलुहान को गई। शिक्षामित्र द्वारा सभी के सामने उक्त शिक्षिकाओं को गाली-गलौज की गई। उसके परिजनों द्वारा भी अभद्रता की गई है। आरोप है कि प्रधानाध्यापक की सहमति से यह सब हुआ है। शिक्षिकाओं ने बीएसए से इस मामले में कार्रवाई की गुहार लगाई है। बीएसए ने पूरे मामले में बीईओ सुनील कुमार से रिपोर्ट तलब कर ली है। दो बीईओ को प्रकरण की जांच के लिए नामित किया गया है।



मामला मेरे संज्ञान में है। शिक्षिकाएं कार्यालय पर आईं थीं, प्रार्थना पत्र मिल गया मामले में दो बीईओ को जांच अधिकारी नामित कर रिपोर्ट मांगी गई है, जिसके द्वारा माहौल खराब किया गया होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।



- बीके शर्मा, बीएसए