बढ़ने लगी ठिठुरन, अब 10 बजे खुलेंगे स्कूल


 सीतापुर। घने कोहरे के कारण स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया गया है। कक्षा एक से आठ तक के स्कूल अब सुबह 10 बजे से खुलेंगे। सर्दी के तेवर बुधवार को और तल्ख हो गए। पहाड़ों से आने वाली बर्फीली हवा के चलते पारे में गिरावट जारी है। बुधवार को न्यूनतम पारा एक. डिग्री लुढ़क कर 8 डिग्री पर पहुंच गया।




कोहरे के कारण सुबह और शाम को साईवे पर सन्नाटा पसरा नजर आया। दिन मैं चटख धूप खिलने से कुछ राहत जरूर मिली। पिछले दिनों की तरह बुधवार की सुबह भी कोहरे में लिपटी रही। ठिठुरन से लोग परेशान रहे। राहत पाने के लिए लोग अलाव के पास सिमटे नजर आए। मंगलवार के मुकाबले बुधवार को सर्द हवा की गति पांच किमी. प्रति घंटा ज्यादा रही आठ किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चली बर्फीली हवा ने ठिठुरन बढ़ा दी।



हवा तेज होने से सुबह कोहरा जल्दी छंट गया। सुबह दस बजे तक चटख धूप खिल गई। धूप खिलने से दिन में शहर के पाकों में रौनक बढ़ गई। बच्चों ने पार्कों में मस्ती की शाम गहराते ही फिर से ठंड सताने लगी।





पिछले कई दिनों से कोहरे का प्रकोप देखते हुए डीएम अनुज सिंह के निर्देश पर बीएसए अजीत कुमार ने कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों का समय बदल दिया है। अब जूनियर स्तर के स्कूल सुबह 10 बजे से दोपह तीन बजे तक खुलेंगे। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री व न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। सर्दी से फिलहाल राहत के असार नही है।