जिले में शीतलहर के चलते एक से आठ तक के विद्यालय दस बजे खुलेंगे


हमीरपुर। वर्तमान में शीत लहर एवं अत्यधिक ठंड पड़ने के कारण परिषदीय व मान्यता प्राप्त कक्षा एक से आठ तक के विद्यालयों के समय में परिवर्तन किया गया है। अब सुबह 10 बजे से खुलेंगे। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेंटीग्रेड व न्यूनतम 7.6 डिग्री सेंटीग्रेड रहा है। पारा अगले 24 घंटे में और नीचे जाने के आसार हैं।


बीएसए कल्पना जायसवाल ने बताया कि जिलाधिकारी स्तर से मिले निर्देश पर 24 दिसंबर से 31 दिसंबर तक विद्यालयों का समय परिवर्तन किया गया है।
कृषि वैज्ञानिक एसपी सोनकर ने बताया कि मौसम विभाग की ओर से अगले पांच दिनों के लिए जारी मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक 24 दिसंबर से 25 दिसंबर के बीच हल्के बादल छाए रहने की संभावना है। बताया कि बारिश की कोई संभावना नहीं है। कहा कि अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेंटीग्रेड जबकि न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेंटीग्रेड रहा है। वहीं हवा की दिशा उत्तर पश्चिमी से उत्तर पूर्वी होगी और गति सामान्य बने रहने की संभावना है। कहा कि कृषक देर से बोई जाने वाली गेहूं की बुआई करें। आवश्यकतानुसार फसलों एवं सब्जियों की सिंचाई करें। फसलों को ठंड से बचाने के लिए हल्की व बार-बार सिंचाई करें। पशुओं के ऊपर जूट की बोरी डालें और रात में पशुओं को खुले में न बांधें