13202 अभ्यर्थी देंगे शारीरिक दक्षता परीक्षा



रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) की नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के लेवल वन की शारीरिक दक्षता परीक्षा सोमवार से शुरू होगी। पद के सापेक्ष तीन गुना अभ्यर्थी सफल हुए हैं। ऐसे में परीक्षा दो चरणों में होगी। सुबह छह बजे से डीएसए ग्राउंड पर परीक्षा का पहला चरण शुरू होगा। पहले चरण में हर रोज डेढ़ हजार अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। अभ्यर्थियों को 35 किलोग्राम भार उठा कर 100 मीटर चलना, दौड़ना होगा।

कुल 13202 अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होंगे। आरआरसी ने अभ्यर्थियों को 16 -19 जनवरी तक शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया है। दूसरे चरण की परीक्षा 28 जनवरी से एक फरवरी तक होगी। इसमें 1500 अभ्यर्थी प्रतिदिन परीक्षा में शामिल होंगे। ट्रैक मेंटेनर ग्रेड चार, इलेक्ट्रिकल, इंजीनियरिंग, मैकेनिकल और एस एंड टी विभाग में हेल्पर और असिस्टेंट, प्वाइंट्समैन की भर्ती हो रही है। एनटीपीसी 3740 खाली पदों के लिए 7.5 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

प्रवक्ता होम्योपैथी के

साक्षात्कार को आवेदन

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रवक्ता होम्योपैथी भर्ती 2020 के चार विषयों में स्क्रीनिंग परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों से 31 जनवरी तक ऑफलाइन आवेदन मांगे हैं। स्क्रीनिंग परीक्षा के आधार पर फार्मेसी, मटेरिया मेडिका, रिपर्टरी और एनाटमी में सफल आठ गुना अभ्यर्थियों से आवेदन जमा करने को कहा गया है। अभिलेखों के परीक्षण के बाद स्क्रीनिंग परीक्षा के अंकों के आधार पर तीन गुना अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा।