शिक्षामित्रों को सहायक शिक्षक के पद पर नियमित करे सरकार

लखनऊ। सहायक अध्यापक के पद पर नियमित करने व अन्य मांगों को लेकर बृहस्पतिवार को पूरे प्रदेश के शिक्षामित्रों ने ईको गार्डन में प्रदर्शन किया। उप्र प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के बैनर तले जुटे शिक्षामित्रों ने जमकर नारेबाजी की।





संगठन के प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार शुक्ला ने कहा कि शिक्षामित्र प्राथमिक विद्यालयों में 22 वर्षों से बच्चों को शिक्षा दे रहे हैं। लेकिन अल्प मानदेय से उनकी आर्थिक स्थिति दयनीय है। इसके लिए जरूरी है कि नियमावली में संशोधन कर टीईटी पास शिक्षामित्रों को सहायक शिक्षक के पद पर नियमित किया जाए। साथ ही शिक्षामित्रों को मूल विद्यालय में वापस किया जाए और महिला शिक्षामित्रों को विवाहोपरांत उनके ससुराल के जिले के स्कूल में स्थानांतरित किया जाए। 

संगठन के संरक्षक गाजी इमाम आला ने शिक्षामित्रों से एकजुटता की अपील की। प्रदर्शन के बाद संगठन के प्रदेश अध्यक्ष की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल की महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद से वार्ता हुई। इसमें महानिदेशक ने मांगों को पूरा करवाने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश महामंत्री सुशील कुमार यादव, संयुक्त मंत्री श्रीराम द्विवेदी, प्रवक्ता शिव श्याम मिश्र, मंत्री विनोद वर्मा, कौशल सिंह व अरविंद वर्मा शामिल थे।