कपड़ों में शौच करने पर शिक्षिका ने एलकेजी छात्रा को दी खौफनाक सजा, पहले पीटा, फिर उखाड़ लिए सिर के बाल


, फिरोजाबाद उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद में एलकेजी की छात्रा के कपड़े गंदे करने पर शिक्षिका ने छात्र-छात्राओं के सामने मासूम को बेरहमी से पीटा। परिवारीजनों का आरोप है कि छात्रा को शौच लगी थी, लेकिन शिक्षिका ने शौचालय जाने के लिए मना कर दिया। असहनीय दर्द होने के कारण छात्रा ने कपड़ों को ही गंदा कर दिया। इस पर शिक्षिका ने छात्रा को बेरहमी से पीटा बल्कि उसके सिर के बालों को नोंचा। छात्रा ने आपबीती परिवारीजन को बताई। पीड़ित के पिता ने इसकी शिकायत सीओ से कर शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है।

यहां का है मामला

नगर के मोहल्ला बोझिया में एक निजी स्कूल बीआर आंबेडकर प्राथमिक विद्यालय के नाम से है। इसमें धर्मेंद्र की चार वर्षीय बेटी अनामिका एलकेजी में पढ़ती है। धर्मेंद्र का आरोप है कि बुधवार को अनामिका स्कूल गई थी। स्कूल में उसकी बेटी को शौच लगी तो शिक्षिका से इस बारे में कहा। आरोप है कि शिक्षिका रानी ने स्कूल के शौचालय में उसे नहीं जाने दिया,और डांट कर कक्षा में ही बैठने को कहा। 

छात्रा को पीटा

दर्द असहनीय होने के कारण छात्रा ने कपड़ों को ही गंदा कर दिया, जिससे पास बैठे बच्चों को दुर्गंध आई तो शिक्षिका से शिकायत की। इस पर बच्चों को पढ़ा रही शिक्षिका ने छात्रा को जमकर पीटा। आरोप है कि शिक्षिका ने बच्ची के सिर के बाल पकड़ कर खींचे, जिससे उसके बाल उखड़ गए। जानकारी होते ही अभिभावक में आक्रोश व्याप्त हो गया। बृहस्पतिवार को परिजन छात्रा के साथ एक थैली में उसके सिर के उखड़े हुए बाल लेकर थाने पहुंचा और तहरीर दी। 

थाने पहुंचा पिता

इस संबंध में सीओ देवेंद्र प्रताप सिंह ने प्रभारी निरीक्षक को मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वहीं बीएसए आशीष पांडेय से इस बारे में बात की गई, तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं आया है। किसी अभिभावक ने उन्हें शिकायत भी नहीं की है। मामले की सही जानकारी कर दोषी पाये जाने पर शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

क्लास में टॉयलेट करने पर बच्ची के बाल नोचे

फिरोजाबाद से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एलकेजी की छात्रा के टॉयलेट करने पर टीचर ने उसे बुरी तरह से पीटा। इतना ही नहीं, उसके बाल तक उखाड़ दिए। मामले की जानकारी होने पर घरवालों ने हंगामा किया। पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

मामला शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के डॉ. बीआर अम्बेडकर पब्लिक स्कूल का है। यहां पर LKG में 4 साल की अनामिका पढ़ती है। पिता धर्मेंद के मुताबिक, बुधवार को बेटी अनामिका स्कूल गई थी। स्कूल में उसको टॉयलेट लगी तो उसने टीचर को बताया। आरोप है कि टीचर रानी ने उसे टॉयलेट जाने से मना कर दिया। साथ ही डांट भी लगाई और उसको सीट में बैठने को कहा।

बच्ची ने क्लासरूम में की टॉयलेट

पेट में दर्द बढ़ने पर अनामिका ने वहीं क्लासरूम में टॉयलेट कर दी। इससे उसके सारे कपड़े खराब हो गए। पूरी क्लासरूम में बदबू फैल गई। इसकी शिकायत बच्चों ने टीचर से की। क्लासरूम में टॉयलेट करने की बात पता चलते ही टीचर रानी भड़क गई। टीचर ने अनामिका को पीटना शुरू कर दिया। बाल पकड़कर इतनी जोर से खींचा कि उसके बाल उखड़ गए।

छात्रा के घरवालों ने पुलिस से की शिकायत

स्कूल प्रशासन ने बच्चे की टॉयलेट करने की जानकारी घरवालों को दी। घरवाले बच्ची को लेकर घर चले गए। गुरुवार को इस मामले को लेकर परिजनों ने स्कूल में हंगामा कर दिया। इसके बाद परिजन छात्रा के साथ एक थैली में उसके सिर के उखड़े हुए बाल लेकर थाने पहुंचे और तहरीर दी। पुलिस ने परिजनों और शिक्षिका बात की।

बीएसए बोले- शिकायत मिलने पर की जाएगी कार्रवाई

सीओ देवेंद्र प्रताप सिंह ने प्रभारी निरीक्षक को मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इंस्पेक्टर हरवेंद्र मिश्रा का कहना है कि तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल दोनों पक्षों से पूछताछ की जा रही है।

वहीं, बीएसए आशीष पांडेय से इस बारे में बात की गई, तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं आया है। किसी अभिभावक ने उन्हें शिकायत भी नहीं की है। मामले की सही जानकारी कर दोषी पाये जाने पर शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।