12 साल से छात्रा से रेप का आरोपी शिक्षक सस्पेंड


संतकबीरनगर,। छात्रा के साथ 12 वर्ष तक लगातार दुष्कर्म करने के मामले में धनघटा थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपी शिक्षक राजेश कुमार के विरुद्ध अब विभागीय कार्रवाई भी शुरू हो गई है। बीएसए ने बीईओ की जांच रिपोर्ट पर शिक्षक को निलंबित कर दिया है।


 विधिवत जांच खंड शिक्षाधिकारी मुख्यालय और पौली को सौंपी है। निलंबन अवधि में उसे गायघाट विद्यालय से संबद्ध किया गया है।

नौ अगस्त को पीड़िता ने डायल 112 पर फोन कर सूचना दी थी कि कंपोजिट विद्यालय चपरा पूर्वी का शिक्षक राजेश कुमार उसे एक कमरे में लाकर अपने दोस्त के साथ मिलकर गैंगरेप करने के प्रयास में है। पुलिस पहुंची तो शिक्षक भाग गया, लेकिन उसकी बाइक मौके से बरामद हुई। पुलिस पीड़िता और शिक्षक की बाइक लेकर थाने पहुंची। थाने पर पीड़िता ने प्रार्थना पत्र देकर 12 वर्ष से दुष्कर्म करने का आरोप लगाया।


उसने आरोप लगाया कि कक्षा आठ में वह जब पढ़ रही थी तो उक्त शिक्षक खेल रैली में लिवा गए और वहां पर उसके साथ दुष्कर्म किया और वीडियो, फोटो बना लिए। उसके बाद से वह लगातार उसे ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करते रहे। उसका विवाह हुआ तो ससुराल पहुंच गए। इस कारण विवाह भी टूट गया। पीड़ित के प्रार्थना पत्र पर पुलिस ने केस दर्ज करते हुए आरोपी शिक्षक की तलाश शुरू कर दी। बीएसए अमित कुमार ने इसका संज्ञान लिया और खंड शिक्षाधिकारी हैंसर से जांच कराई।


जांच के दौरान पता चला कि नौ अगस्त को सुबह पाली का हस्ताक्षर कर शिक्षक राजेश कुमार गायब हो गया। प्रभारी प्रधानाध्यापक ने रजिस्टर में अनुपस्थित कर दिया। बच्चों और अभिभावकों ने इस घटना से विद्यालय की छवि भी धूमिल होने की बात कही।


बीएसए ने कहा कि शिक्षक का व्यवहार कर्मचारी आचरण नियमावली के विरुद्ध है। ऐसे में उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच 15 दिन के भीतर पूरी करने के लिए दो सदस्यीय कमेटी गठित हुई है। कमेटी की रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।