मंत्री के बयान पर बिफरे शिक्षामित्र, आजाद पार्क में अपने कामों की लिखी तख्तियां लेकर शिक्षामित्रों ने नारेबाजी की


उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की जिला इकाई की आज़ाद पार्क में रविवार को हुई बैठक में बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के बयान पर नाराजगी व्यक्त की गई। आजाद की प्रतिमा के सामने अपने कामों की लिखी तख्तियां लेकर शिक्षामित्रों ने मंत्री के बयान वापस लेने के नारे भी लगाए। अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष वसीम अहमद ने कहा कि विधानसभा में एक प्रश्न के उत्तर में बेसिक शिक्षा मंत्री के शिक्षक एवं शिक्षामित्रों के कार्य में भिन्नता होने की बात कहना दुर्भाग्यपूर्ण है।

शिक्षामित्र स्कूल में समय से उपस्थित रहकर कक्षाओं में शिक्षण कार्य करने के साथ-साथ निपुण लक्ष्य, बालगणना, जनगणना, परिवार सर्वेक्षण, बीएलओ, एफएलएन, एमडीएम, अभिभावक संपर्क, खेलकूद, योग, समेत सभी कार्य अध्यापकों के समान करते हैं। संचालन कर रहे संघ के मंत्री जनार्दन पांडेय ने कहा की दस हजार मानदेय में परिवार चलाना कठिन हो गया है।




शिक्षामित्र अवसाद ग्रसित हैं। निरंतर शिक्षामित्रों की मौतें हो रही हैं लेकिन सरकार के कान में जूं नहीं रेंगती। बैठक में सुनील तिवारी, अरुण पटेल, लालमणि पाल, महेश सिंह, दशरथ भारती, सुमंत भार्गव, हरिभान सिंह, जमाल अहमद, अनामिका गिरी, सिद्धराज सिंह, रेखा देवी, अंतिमा यादव, निशा तिवारी, अर्चना कुशवाहा, रेनू सिंह, कमलाकर सिंह, घनश्याम दत्त मिश्र आदि उपस्थित रहे।