कार्यमुक्ति की फाइल आगे न बढ़ाने पर अध्यापकों ने किया जमकर हंगामा, कार्यमुक्ति के नाम पर सुविधा शुल्क लिए जाने व शिक्षकों को परेशान करने का प्रयास



महाराजगंज । जिले के परिषदीय विद्यालयों में तैनात 69 हजार शिक्षक भर्ती के शिक्षकों के कार्यमुक्ति की फाइल को आगे न बढ़ाने पर शिक्षकों ने हंगामा किया।



शिक्षकों का आरोप था कि कोई न कोई कमी बताकर उनकी फाइल को लटकाया जा रहा है। वहीं खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि देर से आने व फाइल की कमी को सुधारने में लगे समय की वजह से देरी हुई।





शासन के निर्देश पर 69 हजार शिक्षक भर्ती में तैनात जिले के 169 शिक्षकों को अंतर जनपदीय स्थानांतरण के तहत शनिवार को बीएसए कार्यालय से कार्यमुक्त किया जाना था।
आवेदन के क्रम में खंड शिक्षा अधिकारियों की ओर से फाइल की जांच कर ओर से फाइल की जांच कर कार्यमुक्त की कार्यवाही की जानी थी, जिसके क्रम में सदर बीआरसी पर सदर ब्लाक के 22 शिक्षकों को कार्यमुक्ति के लिए बुलाया गया था। शाम सात बजे तक तक अधिकांश शिक्षिकाओं की अधिकांश शिक्षिकाओं की कार्यमुक्त की फाइल आगे नहीं बढाई गई। सूचना पर प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारी बैजनाथ सिंह व अखिलेश पाठक आदि पहुंचे। देरी का कारण पूछने पर तो बीईओ ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया, जिस पर पदाधिकारियों के साथ उनकी नोकझोंक हुई। शिक्षक नेताओं का आरोप था कि कार्यमुक्ति के नाम पर सुविधा शुल्क लिए जाने व शिक्षकों को परेशान करने का प्रयास किया गया है।