चार महीने बाद भी बीईओ भर्ती की नहीं दिखी उम्मीद


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) भर्ती की तैयारी कर रहे प्रतियोगी छात्रों के लिए जल्द उम्मीद की कोई किरण दिखाई नहीं पड़ रही है। पिछले चार महीने से यह आगामी भर्ती एक कदम भी आगे नहीं बढ़ सकी है। आयोग ने प्रतियोगी छात्र को चार महीने पहले जो जवाब दिया था, वही रटा-रटाया उत्तर अभी भी दे रहा है।

आयोग के जन सूचना अधिकारी अजय कुमार शर्मा ने पांच अप्रैल को आरटीआई में जवाब दिया था कि बीईओ परीक्षा के लिए विभाग से अधियाचन प्राप्त हुआ है। जिसमें विसंगतियों के निराकरण के लिए शासन/विभाग से पत्राचार किया गया है। बीईओ पद की रिक्तियों का विवरण श्रेणीवार तैयार न होने के कारण वांछित सूचना देय नहीं है। इसी प्रकार एक अन्य आरटीआई में सात अगस्त को भेजे जवाब में लिखा है कि बीईओ भर्ती के लिए अधियाचन प्राप्त हुए हैं। अधियाचन में प्राप्त विसंगतियों के संबंध में शासन/विभाग से पत्राचार किया जा रहा है, विसंगतियों के निराकरण के बाद विज्ञापन यथासमय आयोग की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। रिक्तियों का विवरण पदभार/श्रेणीवार तैयार न होने के कारण वांछित सूचना अभी देय नहीं है।




2648 पदों पर जल्द आवेदन लेगा आयोग

यूपीपीएससी स्टाफ नर्स के 2540 पदों समेत विभिन्न सरकारी विभागों में कुल 2648 पदों पर जल्द आवेदन लेने जा रहा है। 28 जुलाई को जारी सूचना में आयोग ने आयोग के दूसरे सप्ताह में आवेदन लेने की बात कही थी। इसके अलावा भविष्य में अन्य पदों जैसे सम्मिलित राज्य कृषि सेवा परीक्षा, अपर निजी सचिव परीक्षा, समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा आदि संभावित है।