परिषदीय स्कूलों में पारस्परिक स्थानांतरण की प्रक्रिया शुरू, 69 हजार शिक्षक भर्ती के 40 शिक्षकों की ज्वाइनिंग ऑनलाइन लटकी

 

बिजनौर । जनपद के अंदर परिषदीय स्कूलों के शिक्षक-शिक्षिकाओं का पारस्परिक स्थानांतरण की प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए जनपद के 1163 शिक्षक-शिक्षिकाओं ने अपना पंजीकरण करा रखा है। गत बुधवार से एनआईसी की वेबसाइट पर शिक्षकों के लिए आपसी जोड़ा बनाने की शुरू हो गई। उसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।


परिषदीय स्कूलों के शिक्षक-शिक्षिकाओं को एक दूसरे ब्लाॅक में जाने के लिए पारस्परिक स्थानांतरण प्रक्रिया आरंभ की। इसमें पहले स्थानांतरण पाने वाले छात्रों को अपना पंजीकरण करना था। बीएसए कार्यालय के अनुसार पारस्परिक स्थानांतरण के लिए 1163 शिक्षक- शिक्षिकाओं ने एक ब्लाक से दूसरे ब्लाॅक में जाने के लिए पंजीकरण कराया है। इसमें पंजीकरण कराने वाले उन शिक्षक-शिक्षिकाओं को लाभ मिलेगा, जिन्होंने दूसरे शिक्षक की तलाश कर रखी है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जयकरन यादव ने बताया कि बुधवार से वेबसाइट पर जोड़ा बनाने की प्रक्रिया आरंभ हो गई।




पोर्टल पर 40 शिक्षकों का डाटा फीड नहीं

गैर जनपदों से बिजनौर जनपद में आए करीब 333 शिक्षक-शिक्षिकाओं स्थाई स्कूल लेने के लिए इंतजार करना होगा। 69 हजार भर्ती वाले करीब 127 शिक्षक देरी से जिले में आए। ऑफ लाइन ज्वाइनिंग के साथ इन्हें एनआईसी वेबसाइट पर ज्वाइनिंग लेनी थी। वेबसाइट न चलने से करीब 40 शिक्षक शिक्षिकाओं की ज्वाइनिंग अभी नहीं हुई। वह शिक्षक-शिक्षिकाएं बृहस्पतिवार को भी कार्यालय के चक्कर लगाते रहे। अफसरों का कहना है कि कार्यालय से वेबसाइट नहीं खुलने के संबंध में मुख्यालय को लिखित व मौखिक सूचना दे दी गई है।