स्कूल में मारपीट के बाद छात्र से सामूहिक कुकर्म, शिकायत पर छत से लटकाया, आठ छात्रों के खिलाफ रिपोर्ट

 शामली जिले के एक स्कूल में पढ़ने वाले छात्र के साथ मारपीट और सामूहिक कुकर्म किए जाने के मामले सामने आया है। इस मामले में परिजनों की तहरीर पर आठ छात्रों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। बुधवार को छात्र का मेडिकल कराया गया। फिलहाल आरोपी छात्रों को स्कूल प्रशासन द्वारा 15 दिनों के लिए निलंबित कर दिया है। जवाहर नवोदय विद्यालय में शामली कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत एक गांव निवासी कक्षा सात के छात्र ने परिजनों के साथ डीएम रविन्द्र को शिकायती पत्र दिया। जिसमें उन्होंने कुछ छात्रों पर लूडो खेलते समय विवाद हो जाने पर मारपीट व कुकर्म किए जाने का आरोप लगाया। डीएम ने थाना आदर्शमंडी पुलिस को जांच के दौरान कठोर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। 




तहरीर में बताया कि उसके पुत्र के साथ तीन छात्रों ने कुकर्म किया। शिकायत सीनियर छात्रों से की तो उन्होंने भी उसका शारीरिक शोषण किया। कक्षा 11 के छात्रों ने भी इस बात की जानकारी लगने का उसका शोषण किया। साथ ही पुलिस या शिक्षकों को बताने पर जान से मारने की धमकी देते हुए छत से लटका दिया। पुलिस ने आठ छात्रों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।


23 दिन तक झेलते रहा मानसिक और शारीरिक यातनाएं

घटना 25 जुलाई से लेकर 17 अगस्त के बीच हुई। करीब 23 दिनों तक मानसिक परेशानी को झेलते हुए छात्र ने 20 अगस्त को इसकी जानकारी शिक्षकों को दी। मामला पुलिस अधीक्षक अभिषेक के संज्ञान में भी लाया गया।



विद्यालय के 22 छात्रों को किया सस्पेंड

छात्र के साथ कुकर्म की घटना को गंभीरता से लेते हुए स्कूल प्रशासन द्वारा 22 छात्रों को सस्पेंड कर दिया गया है। जिसमें कक्षा सात के 6, कक्षा ग्यारह के दो, और कक्षा दस के 14 छात्र बताए गए हैं। जिनकी प्रथम दृष्टया छात्र के साथ कुकर्म अैर मारपीट की घटनाओं में संलिप्ता सामने आई है।


एसपी शामली अभिषेक का कहना है कि परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए छात्र का मेडिकल परीक्षण कराया गया है। दोषी छात्रों को पूछताछ के लिए भी बुलाया जाएगा। घटना की सत्यता की जांच करने के बाद ही आगे कार्रवाई की जाएगी।