प्राथमिक शिक्षक संघ ने शिक्षकों को टीएससीटी से जुड़ने का किया आह्वान


कौशाम्बी। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ की कड़ा ब्लाक इकाई ने गुरुवार को दिवंगत शिक्षकों के परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान करने वाली टीचर सेल्फ केयर टीम से सभी शिक्षकों को जोड़ने का आहवान किया है।


उत्तर प्रदेश में बेसिक और माध्यमिक शिक्षकों के असामयिक मृत्यु हो जाने पर उनके परिवारों को सीधे उनके खाते में आर्थिक सहायता पहुंचाने के लिए टीचर सेल्फ केयर टीम का निर्माण हुआ है। टीम द्वारा पूरे प्रदेश में अब तक 127 परिवारों को लगभग 28 करोड़ 56 लाख रुपए की आर्थिक मदद की जा चुकी है।




 गुरुवार को प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष अफरोज आलम, मंत्री जैनेंद्र कुमार और कोषाध्यक्ष विजय कुमार ने ब्लाक के सभी शिक्षकों को टीचर सेल्फ केयर टीम से जुड़ने के लिए आवाहन किया। उन्होंने कहा कि आए दिन शिक्षक बीमारियां किसी दुर्घटना के कारण दिवंगत हो जाते हैं फिर उनके परिवारों को सहयोग के लिए छोटे-छोटे टुकड़ों में सहयोग राशि इकट्ठा करके भेजी जाती है जो की नाकाफी होती थी। वर्तमान समय में टीचर सेल्फ केयर टीम के द्वारा एक दिवंगत शिक्षक के परिवार को 50 से 55 लाख रुपए की मदद की जा रही है, जो कि अब एक सर्वोत्तम विकल्प के रूप में शिक्षक परिवारों के लिए आ चुका है।