अगले तीन दिन बारिश के आसार, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी


मौसम विभाग ने अगले तीन दिन प्रदेश के विभिन्न मण्डलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने, कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई है। कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार 22 सितम्बर को चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चन्दौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, गोण्डा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, बरेली, पीलीभीत में गरज-चमक के साथ बारिश होने, कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की सम्भावना है।

प्रयागराज, सोनभद्र, चन्दौली, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। शनिवार 23 सितम्बर को बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गोरखपुर, बस्ती, कुशीनगर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, अम्बेडकरनगर, अलीगढ़, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरय्या, और आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश होने और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई गई है।


रविवार 24 सितम्बर को भी प्रदेश के उपरोक्त अंचलों में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश हो सकती है। कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने के भी आसार हैं। बीते 24 घंटों के दौरान कानपुर नगर में नौ, गोरखपुर के चन्द्रदीपघाट में नौ, कासगंज, अलीगढ़ के अतरौली में पांच-पांच, उरई, बरेली के बहेड़ी में तीन-तीन, इटावा के भरथना, कानपुर देहात में दो-दो सेमी बारिश रिकार्ड की गई। राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में भी बादल छाए रहे और कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश दर्ज की गई।