इजरायल विवाद से यूपी के कई जिलों में हाई अलर्ट


एएमयू में चार पर केस

अलीगढ़। एएमयू में फलस्तीन के समर्थन में मार्च निकालने के बाद तनाव बढ़ गया। मामले में पुलिस की ओर से सोमवार को एएमयू के चार छात्राओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। पुलिस ने स्वत संज्ञान लेते हुए यह कार्रवाई की। आरोपियों में एमबीए, पीएचडी के छात्र शामिल हैं।


लखनऊ, प्रमुख संवददाता। इजराइल के विरोध में प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए यूपी के कई जिलों में पुलिस को हाईअलर्ट किया गया है। हमास के हमले के जवाब में इजराइल के कड़े प्रतिकार के बाद भारत में सोशल मीडिया पर बहस तेज हो गई है। इस बीच इजराइल और फलस्तीन के समर्थन के नाम पर बंटे लोगों के बीच सियासी लोग भी कूद पड़े हैं। डीजीपी मुख्यालय के कंट्रोल रूम से सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

सोशल मीडिया में कहीं इजराइल तो कहीं फलस्तीन समर्थित हमास के समर्थन में पोस्ट किए जा रहे हैं। उन जिलों को हाईअलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया, जो सांप्रदायिक दृष्टि से संवेदनशील हैं। इनमें मेरठ, सहारनपुर, शामली व मुजफ्फरनगर समेत पश्चिमी यूपी के कई जिले शामिल हैं। बहराइच के सपा नेता एवं पूर्व मंत्री यासर शाह ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर विवादों को हवा दी।