छात्र को पटक कर पीटने वाला अध्यापक गिरफ्तार, विभागीय कार्रवाई पूरी होने तक स्कूल बंद







सीतापुर। सिधौली के छाजन गांव में किशोरी संस्कृत बालिका विद्यालय में पढ़ रहे छात्र को पटककर बेरहमी से मारने वाले शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र ने स्कूल में बच्चों से बात की। शिक्षा अधिकारियों ने रिकार्ड खंगाला। शिक्षक पर मारपीट की धाराओं के साथ जूवेनाइल धाराएं जोड़ी गई हैं।

बच्चे को बेरहमी से मारने का वीडियो वायरल होने के बाद प्रबंधक सुशील श्रीवास्तव ने थाने में तहरीर दी थी। रविवार रात ही रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी शिक्षक सतीश जोशी निवासी खैराबाद कस्बा की गिरफ्तारी के लिए धरपकड़ शुरू कर दी थी। रविवार को उसे हिरासत में लिए जाने की बात सामने आई थी मगर सोमवार को पुलिस ने पुष्टि की।

मान्यता ली कक्षा आठ की पढ़ाई करवा रहे हैं 10 तक प्रारम्भिक जांच में पाया गया है कि आठवीं तक स्कूल की मान्यता है पर कई कक्षाएं बगैर मान्यता चल रही हैं। जिस बच्चे को पीटा गया,वह नौ का छात्र है। शिक्षा विभाग ने स्कूल से जवाब तलब कर संचालक को नोटिस भी भेजा है।



मामले का संज्ञान लेकर शिक्षा विभाग की ओर से प्रबंधक को नोटिस भेजकर यह कहा गया है कि जांच में सहयोग करें और जब तक जांच पूरी नहीं होती है तब तक स्कूल बंद रखें।