प्रधानाध्यापक अक्सर शराब पीकर आते हैं विद्यालय, एक ही स्कूल में पति-पत्नी शिक्षक, दोनों का चलता भौकाल


उत्तर प्रदेश के एटा में संपूर्ण समाधान दिवस में मारहरा विकास खंड क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय की सहायक अध्यापिका ने डीएम को शिकायती पत्र दिया। बताया विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापक और उनकी पत्नी सहायक अध्यापक है। किसी के अनुपस्थित होने पर दोनों के हस्ताक्षर कर दिए जाते हैं। जांच कर्ता खंड शिक्षाधिकारी ने शिकायतकर्ता से साक्ष्य मांगते हुए हिदायत दी है कि साक्ष्य न दिए जाने पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई कर दी जाएगी।



सहायक अध्यापिका ने डीएम को दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाते हुए बताया कि प्रधानाध्यापक अक्सर शराब पीकर विद्यालय आते हैं। ड्यूटी के दौरान अपने बच्चों को छोड़ने चलते जाते हैं। उनकी पत्नी सहायक अध्यापिका शिक्षण कार्य नहीं करतीं हैं।




विद्यालय में कंपोजिट ग्रांट का कोई कार्य नहीं कराया गया है। एमडीएम की गुणवत्ता भी खराब है। दूध व फल वितरण का कार्य सही से नहीं किया जा रहा है। दो लीटर दूध 80 बच्चों को पानी मिलाकर दिया जा रहा है। कहा कि खंड शिक्षाधिकारी से भी मामले की शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

डीएम ने मामले की जांच खंड शिक्षाधिकारी मारहरा को दे दी। उन्होंने शनिवार को ही शिकायत कर्ता सहायक अध्यापिका को एक नोटिस देकर शिकायत के संबंध में 9 अक्तूबर को नोटरी शपथ पत्र सहित साक्ष्य मांगे हैं। इसे न देने की स्थिति में विभागीय कार्रवाई करने की बात कही है।