योगासन प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने किया संतुलन, स्थिरता का भी अद्भुत प्रदर्शन


प्रतापगढ़। अमर उजाला के खेल जुनून का कार्यक्रम के तहत जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिता स्पोट्र्स स्टेडियम में सोमवार को आयोजित की गई। बालक और बालिका वर्ग के प्रतिभागियों ने अद्भुत योग मुद्राएं प्रदर्शित का कीं। खिलाड़ियों में शारीरिक साधना के साथ तकनीक, लचीलेपन, संतुलन और स्थिरता का संगम दिखा।



बालक वर्ग में लक्ष्मणपुर की टीम ने खिताब जीता। गौरा की टीम उपविजेता रही। बालिका वर्ग का खिताब गौरा टीम के नाम रहा और सदर की टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया। विजेता टीम का चयन मंडल स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है।

प्रतियोगिता में पादहस्तासन अर्धमत्स्येंद्रासन, कूर्मासन, चक्रासन, मत्स्यासन, पूर्ण मत्स्येंद्रासन, पार्श्व कोणासन, धनुरासन व सर्वांगसन का प्रदर्शन किया गया। वहीं, आर्टिस्टिक श्रेणी में जिमनास्टिक के समान ही मुद्राएं
और लय को देखा गया। रिदमिक योगासन में तालमेल और आसन की मुद्राओं के साथ सहजता की जांच की गई। निर्णायक मंडल ने लेग बैलेंस, हेड बैलेंस, फॉरवर्ड बेंड, बॉडी ट्विस्टिंग की तकनीकों के आधार पर खिलाड़ियों को अंक दिए । बीएसए भूपेंद्र सिंह विजेता और उपविजेता टीम को बधाई दी। निर्णायक की भूमिका में रामकुमार सिंह, सुशील सिंह, राजेंद्र पांडेय रहे। इस अवसर पर मंजू सिंह, राहुल कमल, गोपाल प्रसाद वर्मा, जफरुल हसन, अनीता शर्मा, सुनीता पाल, शिव बहादुर मौर्य, बीईओ सुशील त्रिपाठी और संजय सिंह मौजूद रहे।