यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में सेंधमारी, 23 गिरफ्तार


तीन अभ्यर्थी दबोचे गए
दूसरी ओर, बुलंदशहर में एसपी सिटी शंकर प्रसाद ने खुलासा किया कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा और कई अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल कराने वाले गैंग का इनपुट मिला था। बुधवार रात जहांगीराबाद बस स्टैंड के पास से गिरोह के 8 सदस्यों और तीन अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया।


मेरठ, । यूपी एसटीएफ मेरठ यूनिट ने उत्तर प्रदेश पुलिस रेडियो संवर्ग में सहायक परिचालक (असिस्टेंट आपरेटर) भर्ती परीक्षा में सेंधमारी करने वाले गिरोह के 12 लोगों को बागपत और गाजियाबाद से बुधवार को गिरफ्तार किया गया है। बुलंदशहर कोतवाली देहात पुलिस ने यूपी पुलिस समेत कई प्रतियोगी परीक्षाओं में पास कराने और फर्जी दस्तावेज बनाने वाले गिरोह के 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। कुल दो गैंग का भंडाफोड़ हुआ और 23 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है।

भर्ती परीक्षा ऑनलाइन कराई जा रही है, जिसके लिए प्रदेशभर में सेंटर बनाए गए हैं। यूपी एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने परीक्षा में सेंधमारी करने वाले गिरोह के 12 सदस्यों को बुधवार को बड़ौत में आवास विकास कॉलोनी और गाजियाबाद में विधान पब्लिक स्कूल दुहाई से गिरफ्तार किया। खुलासा हुआ कि यह गैंग कम्प्यूटर लैब के कम्प्यूटर को एनी-डेस्क की मदद से हैक करने के बाद नकल कराता था। गिरोह में सीआरपीएफ का एक जवान भी शामिल है, जो फरार है। गिरोह एक परीक्षा पास कराने के लिए 5 से 6 लाख रुपये लेता था।