UPMSP Board exam : परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण को चार मंडलीय सचल दल गठित


UPMSP
https://upmsp.edu.in
UPMSP
लखनऊ,। यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा की निगरानी के लिए जेडी ने चार मण्डलीय सचल दल का गठन किया है। यह दल लखनऊ समेत मण्डल के सभी जिलों में बने परीक्षा केन्द्रों पर बारी-बारी से निरीक्षण करेंगे।


जेडी डॉ. प्रदीप कुमार ने बताया कि 22 फरवरी से नौ मार्च तक चलने वाली बोर्ड परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं नकल विहीन कराने के मकसद से चार मण्डलीय सचल दल बनाया गया है। इसमें पहले दल के प्रभारी जेडी स्वयं होंगे। दूसरे सचल दल की प्रभारी डीडीआर रेखा दिवाकर, तीसरे दल के प्रभारी मण्डलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक श्याम किशोर तिवारी और व चौथे दल के प्रभारी प्रभारी मण्डलीय विज्ञान प्रगति अधिकारी डॉ.दिनेश कुमार को बनाया गया है। यह दल लखनऊ के अलावा लखीमपुर खीरी,सीतापुर, उन्नाव,रायबरेली व हरदोई में बने परीक्षा केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण करेंगे। प्रत्येक सचल दल में एक प्रभारी के साथ दो पुरुष व दो महिला कर्मी होंगे।

फरवरी से नौ मार्च तक बोर्ड परीक्षाएं होंगी

22

जुबली कॉलेज से होगी 134 केंद्रों की निगरानी

लखनऊ में बने 134 परीक्षा केन्द्रों की निगरानी राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज में बने कंट्रोल रूम से होगी। कंट्रोल रूम में बैठे कर्मचारी केन्द्रों के स्ट्रांग रूम सहित परीक्षा देने वाले बच्चों पर नजर रखेंगे। केन्द्रों ने अपना-अपना यूजर आईडी और पासवर्ड कंट्रोल रूम में उपलब्ध करा दिया है। ट्रायल 14 और 15 फरवरी को किश्स जाएगा।

हेल्पडेस्क शुरू

बोर्ड परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को मनोवैज्ञानिक सहयोग देने के लिए मनोविज्ञानशाला ने हेल्पडेस्क शुरू की है। टोलफ्री हेल्पलाइन नंबर 1800-180-5311 पर कोई भी विद्यार्थी या अभिभावक कॉल कर समस्या का समाधान प्राप्त कर सकता है। संस्थान की निदेशक ऊषा चंद्रा ने बताया कि 10वीं और12वीं के विद्यार्थी संपर्क कर सकते हैं।