फर्जी टीईटी अंकपत्र से पाई नौकरी… शिक्षिका बर्खास्त, वेतन की वसूली के निर्देश


फिरोजाबाद। एका ब्लॉक के उच्च प्राथमिक स्कूल में फर्जी अभिलेखों और टीईटी के फर्जी अंकपत्र के सहारे नौकरी पाने वाली शिक्षिका को बीएसए ने बर्खास्त कर दिया है। खंड शिक्षाधिकारी को उसके विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। उससे वेतन की वसूली भी की जाएगी।


एक महीने पहले बीएसए आशीष कुमार पांडेय से इस बारे में शिकायत की गई थी। कहा गया था कि एका के उच्च प्राथमिक स्कूल सुराया में तैनात सहायक अध्यापिका रवि कुमारी के अभिलेख और टीईटी का अंकपत्र फर्जी है। उसने वर्ष 2013 में अभिलेख और टीईटी का अंकपत्र बनवाया था।
सहायक अध्यापिका के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराते हुए वेतन के रूप में आहरित की गई धनराशि की वसूली की जाएगी। शिक्षिका को सुनवाई के लिए बुलाया था, लेकिन वह अपना पक्ष बताने के लिए भी हाजिर नहीं हुई। -आशीष पांडेय, बीएसए
जांच कराई तो मामला सही पाया गया। टीईटी का अंकपत्र फर्जी पाया गया। इसके बाद तीन नोटिस जारी कर सहायक अध्यापिका को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया, लेकिन वह एक बार भी उपस्थित नहीं हुई।
इसको देखते हुए बीएसए ने उसे बर्खास्त कर दिया है। रवि कुमारी वर्ष 2016 से नौकरी कर रही थी। उनसे वेतन की वसूली के लिए लेखाधिकारी को निर्देशित किया गया है।