फर्जी वोट डालने में आधा दर्जन गिरफ्तार ,शिक्षक समेत 23 पर मुकदमा

 

फर्रुखाबाद, 

सूरजपुर पट्टी मदारी गांव में फर्जी वोट डालने आए परिषदीय विद्यालय के एक शिक्षक के पकड़े जाने के बाद भीड़ की ओर से हुए उपद्रव व पत्थरबाजी के मामले में पुलिस ने शिक्षक समेत तेरह नामजद व दस अज्ञात के खिलाफ फर्जी वोटिंग करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने व पुलिस टीम पर हमला कर समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर आधा दर्जन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।



सोमवार देर शाम प्राथमिक विद्यालय सूरजपुर पट्टी मदारी में बने बूथ संख्या 71 पर गांव के ही परिषदीय विद्यालय के शिक्षक प्रदीप अपने चचेरे भाई अभय का फर्जी वोट डालने के लिए गया था। जहां बूथ पर एजेंटों ने पहचान लिया। बूथ पर तैनात आईटीबीपी के जवानों ने उसे निगरानी में लेकर बूथ के अंदर बैठा लिया। शिक्षक के पकड़ जाने पर मामला तूल पकड़ गया और शिक्षक के पक्ष में ग्रामीण लामबंद होकर उग्र हो गए और आईटीबीपी के जवानों पर पथराव कर दिया था। जवाब में जवानों ने फायरिंग कर उपद्रवियों को खदेड़ दिया था।



 मौके पर पहुंचे सीओ सत्येंद्र कुमार, एसडीएम यदुवंश कुमार ने पुलिस बल के साथ मोर्चा संभाला था। मतदान सम्पन्न होने के बाद पोलिंग पार्टियों को जिला मुख्यालय पर रवाना किया जा रहा था तभी भीड़ ने फिर पथराव कर दिया और अधिकारियों ने बूथ के अंदर छिपकर अपनी जान बचाई थी। पुलिस ने पीठासीन अधिकारी अखिलेश कुमार की तहरीर पर प्रदीप के खिलाफ फर्जी वोट डालने का मुकदमा दर्ज कर लिया। जबकि दारोगा रवि सोलंकी की तहरीर पर पुलिस टीम पर हमला, लाठी डंडो ईंट पत्थर चलाने, दहशत फैलाने, पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने में प्रदीप ,मकरंद, मुनेश ,अश्वनी, गंगाधर,उमेश, देवेंन्द्र ,धर्मवीर ,कुलदीप,राजीव, सुधीर ,शैलेश, बीपी निवासी भागीपुर उमराह व दस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने प्रदीप, मकरंद,देवेंन्द्र धर्मवीर, कुलदीप,राजीव को गिरफ्तार कर लिया है। एसओ जितेंद्र चौधरी ने बताया आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।