शिक्षक ने उप प्रधानाचार्य को कहे अपशब्द, जांच शुरू


प्रयागराज, । उपस्थिति रजिस्टर में लाल बिन्दु लगाने पर राजकीय इंटर कॉलेज के शिक्षक अजय कुमार पांडेय ने उप-प्रधानाचार्य डॉ. अब्दुल कादिर को अपशब्द कहे। उप-प्रधानाचार्य की ओर से दो मई को की गई लिखित शिकायत पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने सह जिला विद्यालय निरीक्षकों लाल बाबू मौर्य और धर्मेन्द्र कुमार सिंह की जांच कमेटी गठित की है।



जीआईसी के उप-प्रधानाचार्य डॉ. अब्दुल कादिर ने 30 अप्रैल और एक मई को प्रथम पाली में उपस्थिति पंजिका में विलम्ब से आने पर कुल चार अध्यापकों के नाम के आगे लाल बिन्दु लगा दिए। तीन शिक्षक जो सुबह सात बजे से सात बजकर दस मिनट के बीच आए, उन्होंने उप प्रधानाचार्य से पूछकर एवं प्रतिदिन समय पर आने के वचन पर हस्ताक्षर कर दिया।


आरोप है कि सहायक अध्यापक अजय कुमार पांडेय सबसे अंत में आए। आरोप है कि अजय कुमार पांडेय ने अपशब्दों का प्रयोग करते हुए कहा कि कभी भी देर से आने पर उनके नाम के आगे लाल रंग का बिन्दु लगाने की कोशिश की तो उप प्रधानाचार्य को मारूंगा और नौकरी करना सिखा दूंगा। आरोप है कि एक मई को प्रार्थना सभा में सभी छात्रों एवं शिक्षकों के सामने अजय कुमार पांडेय ने अपशब्दों का प्रयोग किया और उप प्रधानाचार्य का मोबाइल छीनने एवं मारने का प्रयास किया।