नामांकन बढ़ाने को घर-घर संपर्क कर रहे शिक्षक

 

Primary ka master news


 नगर क्षेत्र मुरादाबाद के परिषदीय स्कूलों में नामांकन बढ़ाने के लिए डोर टू डोर जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की गई है। शनिवार से शिक्षकों और शिक्षामित्रों ने आउट ऑफ स्कूल बच्चों को चिह्नित करने का काम शुरू किया।


नए शैक्षिक सत्र की शुरुआत के बाद बेसिक शिक्षा परिषदीय विद्यालयों में लोकसभा चुनाव के चलते अभी तक स्कूल चलो अभियान और नामांकन अभियान के गति नहीं पकड़ने के कारण विद्यालयों में अपेक्षाकृत कम प्रवेश हुए हैं। शिक्षकों के अनुसार इसकी वजह से विद्यालयों की छात्र संख्या कम हो रही है। इसी के चलते दस मई को खंड शिक्षा अधिकारी नगर क्षेत्र मुरादाबाद मनोज कुमार बोस ने महानगर की जोन 1 व 4 के प्रधान अध्यापकों ओर शिक्षकों के साथ बैठक की थी।








विद्यालयों के सेवित क्षेत्र में आउट ऑफ स्कूल बच्चों को चिह्नित करके उनका प्रवेश बेसिक शिक्षा परिषदीय विद्यालयों में कराए जाने के निर्देश दिए गए थे। शनिवार से शिक्षकों व शिक्षामित्रों ने लाइनपार, ज्ञानी वाली बस्ती, कुंदनपुर, कांठ रोड पर भीमठेर, मऊ, भटावली, सिविल लाइंस के चन्द्र नगर, लोकोशेड, रेलवे काॅलोनी तथा हैलेट रोड पर कंजर बस्ती में सर्वे कर आउट ऑफ स्कूल बच्चों की जानकारी प्राप्त की। इस अभियान का पहला चरण 18 मई तक चलेगा। उसके बाद ग्रीष्मकालीन अवकाश 20 मई से 15 जून तक रहेगा। दूसरे चरण का अभियान 16 जून से शुरू किया जाएगा। शनिवार को लवली सक्सेना, चंद्रकांता, आयशा नूर, रेखा चौहान, सुजाता यादव, मोनिका पाल, राहुल शर्मा, आशीष कुमार, राशि गोयल, राधा रानी, प्रशांत कुमारी, उषा देवी आदि मौजूद रहे।