चुनाव ड्यूटी में कम मानदेय दिए जाने पर शिक्षामित्रों में नाराजगी


चुनाव ड्यूटी कर अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहा है शिक्षामित्र


अम्बेडकर नगर, शिक्षामित्र शिक्षक संघ अम्बेडकर नगर के जिलाध्यक्ष व शिक्षामित्र केयर समिति अंबेडकर के जिला संयोजक रामचंद्र मौर्य ने बताया कि चुनाव ड्यूटी में लगायें गये शिक्षामित्रों को कम मानदेय दिए जाने को लेकर चुनाव ड्यूटी कर रहे शिक्षामित्रों ने  नाराजगी जताई है। कैमरा मैन के रूप में मतदान केन्द्रों पर शिक्षामित्रों ,अनुदेशकों, अनुचरों सहित अन्य कर्मियों की चुनाव ड्यूटी लगाई गई है। 




कैमरा मैन के रूप में चुनाव ड्यूटी करने वाले शिक्षामित्रों का कहना है कि 300 रूपये मानदेय के रूप में प्रस्तावित है। जबकि चुनाव ड्यूटी कर रहे शिक्षामित्रों का 300 रूपये से अधिक का  खर्च आने जाने का हों जा रहा है।20 वर्ष से अधिक समय से कार्यरत शिक्षामित्रों का पूर्व में मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय, तृतीय पद पर चुनाव ड्यूटी लगायी जाती थी। फिर भी शिक्षामित्रों पर दबाव बनाकर, कारवाई का भय दिखाकर कम मानदेय में चुनाव ड्यूटी करने के लिए मजबूर किया जा रहा है।



कम मानदेय में शिक्षामित्रों द्वारा चुनाव ड्यूटी करने को लेकर नाराजगी व्याप्त है। चुनाव ड्यूटी करके शिक्षामित्र अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहा है। जिलाध्यक्ष/जिला संयोजक रामचंद्र मौर्य ने चुनाव ड्यूटी कर रहे सभी शिक्षामित्रों के मतदान करने की व्यवस्था व सम्मान जनक मानदेय दिलाए जाने की मांग की है।