जिला छोड़ने वाले शिक्षकों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई..

रामपुर,

जिले के बेसिक स्कूलों के शिक्षकों के लिए आदेश जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि आचार संहिता एवं लोकसभा चुनाव की मतगणना को देखते हुए शिक्षक जिला नहीं छोड़ेंगे। अगर मुख्यालय छोड़ने की जानकारी मिलती है तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी।


कक्षा एक से आठ तक के बेसिक स्कूलों 18 मई से बंद कर दिए गए हैं। इससे शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ गई थी। शिक्षक गर्मियों के अवकाश का आनंद लेने के लिए घूमने जाने की तैयारियां कर रहे थे। लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग के आदेश ने उनकी योजना पर पानी फेर दिया है। आदेश में कहा गया है कि इस समय आचार संहिता प्रभावी है। चार



जून को मतगणना होनी है। इसमें शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जा सकती है। इसे देखते हुए जिले के समस्त प्रधानाध्यापक, इंचार्ज, सहायक अध्यापक, शिक्षामित्र व अनुदेशक जिला मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे। यदि मुख्यालय से उनकी अनुपस्थिति की जानकारी मिलती है तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी।



बच्चों के अवकाश होने का इंतजार देख रहे शिक्षक

जिले के काफी शिक्षकों के बच्चे इंग्लिश मीडियम स्कूलों में पढ़ते हैं। इन स्कूलों में अभी पढ़ाई कराई जा रही है। शिक्षक इन स्कूलों का अवकाश होने का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद घूमने जाने की योजना बना ली थी। लेकिन बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी किए गए आदेश के बाद शिक्षकों के होश उड़ गए हैं।