नौ विद्यालयों में नामांकन शून्य, होंगे बंद


बरेली। जिले के नौ स्कूलों ने अब तक यू-डायस पोर्टल पर विद्यार्थियों का नामांकन नहीं किया है। यह संख्या शून्य रहने पर बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी को संबंधित स्कूलों की जांच करने के निर्देश दिए हैं। संचालन होता नहीं मिला तो उनकी मान्यता रद्द की जाएगी।



बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय सिंह के अनुसार चालू शैक्षिक सत्र में कुछ विद्यालयों में नामांकन शून्य दिख रहा है। ऐसा लग रहा है कि ये विद्यालय संचालित नहीं हो रहे हैं या फिर बच्चों का नामांकन यू डायस पोर्टल पर नहीं किया गया है। खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे विद्यालयों की जांच करें। अगर वर्तमान में विद्यालय संचालित नहीं हैं तो उनकी मान्यता रद्द की जाए। साथ ही तीन दिन में बीएसए कार्यालय में इसकी सूचना उपलब्ध कराएं, ताकि संबंधित विद्यालयों का
यू-डायस कोड स्थायी रूप से बंद कराया जा सके।

इन स्कूलों में नामांकन शून्य : शारदा शिशु मंदिर बहेड़ी, आलोक पंकज पब्लिक स्कूल बरेली, प्रयागो जूनियर हाईस्कूल बरेली, जय मां सरस्वती शिक्षा सदन क्यारा, महर्षि दयानंद सरस्वती स्कूल क्यारा, लेट जगदीश प्रसाद पाठक कन्या स्कूल रामनगर, आनंद बाल विहार रिछा (दमखोदा), मदरसा रजविया नुरुल उलूम रिछा (दमखोदा) और मदरसा रेहाना फात्मा निसवान कॉलेज रिछा (दमखोदा)।