Primary ka master : चुनाव ड्यूटी से लौट रहे शिक्षक की हादसे में मौत



 सोमवार देर रात चुनाव ड्यूटी से घर लौट रहे एक शिक्षक की बाइक बालपुर पेट्रेल पंप के समीप नीलगाय से टकरा गई। हादसे में बाइक सवार शिक्षक की मौके पर मौत हो गई। जबकि दूसरा शिक्षक जख्मी हो गया।




इटावा जिले के साबितगंज के राजकुमार जाटव (37) परसपुर ब्लॉक के कंपोजिट स्कूल नंदौर रेती में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत थे। वह परसपुर में किराए के मकान में रहते थे। लोस में राजकुमार की ड्यूटी मनकापुर विस क्षेत्र के प्रावि सोनबरसा बक्सर आज्ञाराम में प्रथम मतदान अधिकारी के तौर पर लगाई गई थी। सोमवार की शाम मतदान प्रक्रिया खत्म होने के बाद वह नवीन गल्ला मंडी गए थे। मशीनों को जमा कराने के बाद वह परसपुर ब्लॉक के ही प्रावि पांडेय पुरवा में तैनात शिक्षक चंद्रशेखर संग बाइक से लौट रहे थे। बाइक चंद्रशेखर ही चला रहे थे और उन्होंने हेलमेट पहन रखा था। जबकि राजकुमार बाइक पर पीछे बैठे हुए थे। दोनों







शिक्षक गोंडा लखनऊ हाईवे पर बालपुर पेट्रोल पंप के समीप पहुंचे थे कि उनकी बाइक अचानक एक नीलगाय से टकरा गई और दोनों बाइक समेत सड़क पर जा गिरे। हादसे में राजकुमार जाटव की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चंद्रशेखर जख्मी हो गए। शिक्षकों के साथ हुई दुर्घटना की जानकारी मिलते ही प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष आनंद त्रिपाठी व परसपुर ब्लाक अध्यक्ष इंद्रप्रताप सिंह मौके पर पहुंचे और घटना पर शोक प्रकट किया। फिलहाल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। इस हादसे से बेसिक शिक्षा विभाग में शोक की लहर दौड़ गयी है।






शिक्षक संघ ने जताया शोक

हादसे पर प्राशिसं ने शोक जताया है। प्रशासन से दिवंगत के आश्रितों की सहायता की मांग की गई है। संघ के जिलाध्यक्ष आनंद त्रिपाठी ने कहा कि चुनाव ड्यूटी से लौटते वक्त हादसा हुआ है। ऐसे में प्रशासन को परिजनों को सहायता देनी चाहिए। उधर, परसपुर ब्लाक अध्यक्ष इंद्र प्रताप सिंह ने भी हादसे पर शोक जताया है।