डीएम साहब, बुजुर्ग हो गया हूं पढ़ने की इच्छा है, दाखिला चाहिए


शामली : डीएम साहब... मेरी उम्र 75 वर्ष है। मैं पढ़ना चाहता हूं। मेरा प्राथमिक विद्यालय में दाखिला करा दीजिए। मेरे दो अन्य मित्र भी हैं, जिनमें एक की उम्र 101 और जयपाल सिंह दूसरे की 96 वर्ष है। तीनों का दाखिला हो जाएगा तो हम पढ़ सकेंगे। बीएसए ने बताया कि जल्द ही तीनों का दाखिला कराया जाएगा।



शामली के गांव कुड़ाना निवासी 75 वर्षीय जयपाल ने बताया कि गांव के प्राथमिक विद्यालय में नामांकन प्रक्रिया चल रही है। इस बीच वह भी दाखिला लेने के लिए गए थे, लेकिन प्रधानाध्यापक ने दाखिला लेने से इंकार कर दिया। इसके बाद गुरुवार को जयपाल सिंह ने डीएम रविन्द्र सिंह को प्रार्थना-पत्र देकर दाखिला कराने की मांग की। जयपाल सिंह ने बताया कि पढ़ने की उम्र में आर्थिक


स्थिति ठीक न होने के कारण पढ़ाई नहीं कर सके थे, लेकिन अब पढ़ने की इच्छा है। उन्होंने बताया कि उनके साथ उनके मित्र गांव निवासी 101 वर्षीय रामधन और 96 वर्षीय रणधीर का भी दाखिला कराना है। जयपाल सिंह ने बताया कि डीएम ने बात सुन ली है।



इसलिए प्राथमिक विद्यालय में कराना चाहते है दाखिला जयपाल सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से बुजुर्गों को अक्षर ज्ञान चलाने के लिए कक्षाओं का संचालन किया जाता है, लेकिन वह प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई करना चाहते है। चूंकि वहां किताबें, बैंक और वर्दी भी मिलती है। इसके अलावा दोपहर का भोजन भी स्कूल में ही मिलता है। उन्होंने बताया कि स्कूल की पढ़ाई में जो समझ आ जाएगा वह अन्य स्थानों पर नहीं आ सकता है। उनकी मांग है कि बस जल्दी से तीनों का दाखिला हो जाए।