भीषण गर्मी में बूंद-बूंद को तरस गए कार्मिक



मंझनपुर, नवीन मंडी ओसा में रविवार को मतदान कार्मिकों की भीड़ पहुंची। सुबह करीब 10 बजे से ही कार्मिक पहुंचने लगे थे। भीषण गर्मी और तेज धूप से मतदान कार्मिकों का हलक सूखा था। वे पीने के पानी के लिए भटक रहे थे। अंदर रेहड़ी, पटरी वालों ने दुकानें खोल रखी थीं, लेकिन दोपहर एक बजे के बाद सामान खत्म हो चुके थे। आइसक्रीम खाकर लोग किसी तरह गला तर करने की कोशिश करते रहे। अव्यवस्था को लेकर कर्मचारी खासा नाराज रहे।


सोमवार की सुबह सात बजे से मतदान होना है। मतदान कर्मी चुनाव कराने के लिए रविवार की सुबह 10 बजे से नवीन मंडी ओसा पहुंचने लगे थे। करीब 12 बजे मंडी मतदान कार्मिकों से भर गई थी। मंडी गेट के सामनों वाहनों का जमावड़ा हो गया था। इससे जाम की स्थिति बन गई थी। मंझनपुर कोतवाली पुलिस, ट्रैफिक पुलिस किसी तरह यातायात के संचालन को ही लेकर हलाकान रही। कर्मचारी अंदर पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। पहले तो वह अपने

■ चिलचिलाती धूप में बाहर से आई फोर्स भी रही हलाकान

■ छांव न होने से पसीने से तरबतर रहे कर्मचारी

विधानसभा क्षेत्र के काउंटर तक पहुंचने में परेशान रहे। इसके बाद पीठासीन अधिकारी व अन्य कर्मियों से भेंट मुलाकात करने में वक्त बीता। गर्मी की वजह से कर्मचारी पीने के पानी की तलाश में जुटे रहे। टैंकर से पानी रखवाया गया था, लेकिन वह धूप में था। इससे पानी ठंडा नहीं था।

कर्मचारी पानी पीने तो गए, लेकिन ठंडा न होने की वजह से वापस आ गए। गमछा से वह पसीना पोछते रहे। आइसक्रीम खाकर कर्मचारी किसी तरह तरावट महसूस करने की कोशिश करते रहे। इस अव्यवस्था को लेकर कर्मचारियों में खासी नाराजगी रही। मंडी के अंदर कर्मचारी नेताओं से लोगों ने इसकी शिकायत भी की।