युवक के सात वोट डालने का वीडियो वायरल, सभी मतदान कार्मिक निलंबित


लोकसभा चुनाव के दौरान फर्रुखाबाद संसदीय सीट के एक बूथ पर 17 वर्षीय किशोर द्वारा कई बार वोट डालने का वीडियो वायरल होने पर बड़ी कार्रवाई हो गई। वायरल वीडियो एटा की अलीगंज विधानसभा के बूथ संख्या-343 प्राथमिक पाठशाला, खिरिया पमारान का है। निर्वाचन अधिकारी ने बूथ की पोलिंग पार्टी को निलंबित करते हुए निर्वाचन आयोग से यहां पुनर्मतदान की संस्तुति की है। वहीं, किशोर को गिरफ्तार कर जिला प्रोबेशन अधिकारी, एटा की अभिरक्षा दे दिया गया है।


रविवार को दो मिनट 19 सेकेंड के वायरल वीडियो में खिरिया पमारान थाना नयागांव जनपद एटा निवासी किशोर ईवीएम पर वोट डालते समय रिकॉर्डिग करता दिखा। इसके साथ ही वायरल वीडियो में वह सात बार वोट डालने की बात कह रहा है। 


वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। इसे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट करते हुए कहा कि अगर चुनाव आयोग को लगे कि यह गलत हुआ है तो वह कुछ कार्रवाई जरूर करे। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की बूथ कमेटी दरअसल लूट कमेटी है। देर शाम फर्रुखाबाद के निर्वाचन अधिकारी डॉ. वीके सिंह ने वायरल वीडियो की जांच रिटर्निंग अफसर, 103-अलीगंज से कराई। जांच में बूथ संख्या-343 प्राथमिक पाठशाला खिरिया, पमारान की पोलिंग पार्टी की लापरवाही मिली। इस पर बूथ के सभी मतदान कार्मिकों को निलंबित कर दिया गया। सहायक रिटर्निंग अफसर द्वारा सभी पर रिपोर्ट दर्ज करा दी गई।



● फर्रुखाबाद सीट के बूथ की पोलिंग पार्टी सस्पेंड पुनर्मतदान की संस्तुति

● एटा में बने बूथ पर बनाया था वीडियो, अखिलेश की पोस्ट के बाद गिरफ्तार

अगर चुनाव आयोग को लगे कि यह गलत हुआ है तो वह कुछ कार्रवाई जरूर करे। भाजपा की बूथ कमेटी दरअसल लूट कमेटी है।

अखिलेश यादव, सपा प्रमुख