यूपी टीईटी परीक्षा में अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड पर प्रिंट हुआ गलत,मचा हड़कंप

 

यूपी टीईटी परीक्षा में अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड पर प्रिंट हुआ गलत,मचा हड़कंप 
उत्तर प्रदेश के उन्नाव में 28 नवंबर को होने वाली टीईटी (TET Exam) यूपी टीईटी परीक्षा में शामिल हो रहे 250 अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड पर एग्जाम सेंटर (Exam center) का गलत एड्रेस प्रिंट हो गया है। जब स्टूडेंट्स (students) ने एडमिट कार्ड पर दिए गए सेंटर का नाम और पता (admit card or exam center) मालूम किया तो पता चला कि इस नाम का कोई कॉलेज (college) दिए गए पते पर है ही नहीं है। इसकी जानकारी मिलते ही परीक्षा से जुड़े अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. ऐसे में सभी अभ्यर्थी चिंता में नजर आ रहे हैं. इनके सामने यह समस्या खड़ी हो गई है कि अब इनकी परीक्षा (exam) कैसे हो पाएगी.सेंटर का नाम सही लेकिन पता गलत

जब पूरा मामला प्रशासन की जानकारी में आया तो संबंधित अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया है। जिला प्रशासन ने शिक्षा विभाग के निदेशालय से जानकारी जुटाई तो पता चला कि सेंटर का नाम सही है, लेकिन पता गलत प्रिंट हो गया है. यह सेंटर जैतीपुर के बजाय उन्नाव में ही सुमेरपुर में है. गनीमत यह रही कि परीक्षा होने में कुछ दिन बाकी हैं।


निदेशालय और स्टूडेंट्स को दी जा रही है सूचनाएं


विद्यालय बीघापुर तहसील में पंडित शिव रामबली राम शंकर इंटर कॉलेज सुमेरपुर वहां पर हमारे टीईटी का सेंटर पड़ा हुआ है। 28 तारीख को टेट परीक्षा होनी है. जिसमें टीईटी के अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे. किसी कारण से सुमेरपुर इंटर कॉलेजों की जगह जैतीपुर मिस प्रिंट हो गया है, जबकि जैतीपुर में न तो इस तरह का विद्यालय है और न ही कोई परीक्षा है. जिन भी अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड पर पंडित शिव रामबली राम शंकर इंटर कॉलेज की जगह जैतीपुर लिखा है, वह गलत प्रिंट हुआ है. लगभग 250 अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड पर गलत ऐड्रेस प्रिंट हुआ है. इस बारे में सभी सेंटरों समेत निदेशालय को भी सूचनाएं दे दी गई है. इसके अलावा प्रेस विज्ञप्ति जारी करके अभ्यार्थियों को भी सूचना दी जा रही है।