पिछले डेढ़ साल से स्कूल नहीं आई शिक्षिका, अब होगी कार्यवाही

रामपुर। बेसिक शिक्षाधिकारी को निरीक्षण के दौरान एक शिक्षिका डेढ़ साल से स्कूल से अनुपस्थित मिली। किसी स्कूल में बच्चों के पीने के लिए पानी नहीं था तो कहीं सफाई व्यवस्था चौपट थी। मिड डे मील की गुणवत्ता बेहद खराब मिली। सभी अनुपस्थित मिले शिक्षकों और शिक्षा मित्रों को नोटिस जारी स्पष्टीकरण मांगा गया है।

मंगलवार को बीएसए कल्पना सिंह ने चमरौआ ब्लॉक के स्कूलों का निरीक्षण किया। प्राथमिक विद्यालय मिलक इंछाराम में कक्षाओं में पठन-पाठन का कार्य विधिवत रूप से नहीं किया जा रहा था। मिड डे मील मेन्यू के अनुसार तैयार नहीं किया गया था। जिस पर प्रधानाध्यापक खुशनुमा बी से स्पष्टीकरण मांगा गया। पूर्व माध्यमिक विद्यालय पंजाबनगर में विद्यालय के शौचालय में पानी की उचित व्यवस्था नहीं थी।


सहायक अध्यापिका फरजाना बेगम विद्यालय से बिना किसी सूचना के अनुपस्थित पायी गईं। प्राथमिक विद्यालय पंजाबनगर में सहायक अध्यापक कृतिका अग्रवाल मार्च 2020 से अनुपस्थित पायी गईं। शिक्षा मित्र नेपाल सिंह उपस्थिति पंजिका में हस्ताक्षर होने के वाबजूद विद्यालय से अनुपस्थित मिले।
प्राथमिक विद्यालय बीसरी में शिक्षा मित्र राजिंद्र पाल सिंह विद्यालय के प्रांगण में घूमते हुए मिले। जबकि, सहायक अध्यापक स्वाति रस्तोगी अनुपस्थित पाई गईं। विद्यालय में मध्यान्ह भोजन के अंतर्गत बनने वाले भोजन की गुणवत्ता बेहद खराब पाई गई। प्राथमिक विद्यालय दलपुरा और प्राथमिक विद्यालय महमूदपुर में सब ठीक मिला।