बच्चों से झाडू लगवाने के मामले में बीईओ ने की शिक्षामित्र के ऊपर यह कार्यवाही,सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ था वायरल

 

खबर का असर: बच्चों से झाडू लगवाने के मामले में बीईओ ने की शिक्षामित्र के ऊपर यह कार्यवाही,सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ था वायरल‌ 
मिल्कीपुर शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय नरेंद्रा भादा के शिक्षकों द्वारा नौनिहालों से विद्यालयों में झाड़ू लगाए जाने के मामले में आखिरकार मुख्य आरोपी शिक्षा मित्र का मानदेय अग्रिम आदेशों तक रोकते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक को कड़ी चेतावनी खंड शिक्षाधिकारी की ओर से दे दी गई है।बताते चलें कि सप्ताह पूर्व प्राथमिक विद्यालय नरेंद्रा भादा में मौजूद शिक्षामित्र राजकुमार द्वारा विद्यालय में अध्ययनरत नौनिहालों के हाथों में झाड़ू थमा कर विद्यालयों की साफ़ सफ़ाई कराई जा रही थी। यह वाकया देख विद्यालय के बगल से गुजर रहे स्वतंत्र मीडिया के प्रतिनिधि ने समूचे घटनाक्रम को अपने कैमरे में कैद कर लिया था।



मीडिया कर्मी द्वारा फोटो एवं वीडियो बनाए जाने के दौरान अभद्रता भी की गई थी तथा वीडियो एवं फोटो डिलीट किए जाने का दबाव भी मीडिया कर्मियों पर बनाया गया था। किन्तु मामला प्रमुखता से प्रसारित एवं प्रसारित हो जाने के बाद आखिरकार खंड शिक्षा अधिकारी मिल्कीपुर सहित शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारी नींद से जागे और उन्होंने आरोपी शिक्षा मित्र राज कुमार पाल पर अपनी कार्यवाही की गाज गिरा ही दी। खंड शिक्षाधिकारी सियाराम वर्मा ने बताया कि मामले में प्रथम दृष्टया दोषी शिक्षा मित्र का मानदेय अग्रिम आदेशों तक रोकते हुए विद्यालय के संबंधित प्रधानाध्यापक को कड़ी चेतावनी दे दी गई है।