मैडम, शिक्षक ने हाथ से खींचे बाल, डंडे से की पिटाई


फिरोजाबाद: सदर ब्लाक के प्राथमिक स्कूल बैंदी के परिसर में स्थित मां सरस्वती के निकट गंदगी फैलाने से गुस्साए शिक्षक ने उच्च प्राथमिक स्कूल लालऊ के बच्चों की बेरहमी से पिटाई कर दी। शुक्रवार को अभिभावकों के साथ बीएसए कार्यालय पहुंचे बच्चों ने शिक्षक पर बाल खींचने और डंडे से पिटाई करने का आरोप लगाया। मामले को गंभीरता से लेते हुए बीएसए ने एबीएसए को जांच सौंपी है।


गांव बैंदी में प्राथमिक स्कूल संचालित हैं। इसलिए कक्षा छठवीं से आठवीं तक के बच्चे उच्च प्राथमिक स्कूल लालऊ में पढ़ने जाते हैं। गुरुवार सुबह 11.30 बजे बैंदी में तैनात शिक्षक वहां पहुंचा। उसने पूछा कि बैंदी से कौन-कौन बच्चा आता है खड़े हो जाएं। इसके बाद शिक्षक उनकी बेरहमी से पिटाई करने लगा। यह देखकर कक्षा में बैठे अन्य बच्चे भी सहम गए। शिक्षक का आरोप था, कि बच्चों ने प्राथमिक स्कूल परिसर में लगी मां सरस्वती की प्रतिमा के निकट गंदगी की है.


गुरुवार दोपहर 12 बजे अभिभावकों के साथ आधा दर्जन से अधिक बच्चे बीएसए कार्यालय पहुंचे। उनका आरोप था कि शिक्षक ने अपने हाथों से बाल खींचे और डंडे से पिटाई की है। बीएसए अंजली अग्रवाल ने बताया कि बच्चों की पिटाई करने का मामला संज्ञान में आया है। खंड शिक्षाधिकारी विजय सिंह को जांच सौंपी है। रिपोर्ट आने पर शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-------

पुलिस पहुंची तो शिक्षिका ने कमरे में किया बंद: उच्च प्राथमिक स्कूल लालऊ में मारपीट के दौरान एक शिक्षिका उपस्थित थी। उसने भी शिक्षक को रोकने का प्रयास नहीं किया। बच्चों का आरोप है कि जानकारी होने पर बाइक पर पुलिस आई थी, तो शिक्षिका ने किसी से शिकायत नहीं करने की धमकी देकर कमरे में बंद कर दिया था। दोपहर साढ़े तीन बजे घर पहुंचकर परिवार वालों को जानकारी दी।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇