परिषदीय स्कूलों के निरीक्षण में कुछ स्कूल बंद पाए गए तो कहीं अध्यापक ही गैरहाजिर


झांसी। शुक्रवार को परिषदीय स्कूलों के निरीक्षण में कुछ स्कूल बंद पाए गए तो कहीं अध्यापक ही गैरहाजिर थे। स्कूलों में फैली गंदगी देख बीएसए भी हैरान रह गए। साफ - सफाई के निर्देश देते हुए अनुपस्थित शिक्षकों पर कार्रवाई की बात कही है।



बेसिक शिक्षा अधिकारी वेदराम ने स्कूलों का निरीक्षण किया था। सबसे पहले वह धवारी स्थित प्राथमिक विद्यालय पर पहुंचे जो उन्हें बंद मिला। वहीं कुछ दूसरे प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और कंपोजिट स्कूलों में भी अध्यापक अनुपस्थित पाए गए। स्कूलों में गंदगी देख स्वयं बीएसए भी हैरान रह गए। तत्काल सफाई का निर्देश दिया। बमहौरी के उच्च प्राथमिक स्कूल में 114 में से 60 बच्चे ही उपस्थित थे। पिछले वर्ष के रखे नए जूते-मोजे बच्चों में वितरित करवा दिए गए। सोनकपुरा स्थित कंपोजिट स्कूल में 4 सहायक अध्यापकों में से 3 अध्यापक उपस्थित ही नहीं थे वहीं 332 में से मात्र 116 बच्चे ही उपस्थित थे। यही हाल कंपोजिट स्कूल बरोरा का रहा। यहां 6 सहायक अध्यापकों में से 5 अध्यापक अनुपस्थित पाए गए। कंपोजिट स्कूल धवाकर में 12 में से 9 अध्यापक अनुपस्थित मिले। सिजारी बुजुर्ग, बरोरा, मेरा बरोडा, सोनकपुरा, बमहौरी आदि स्कूलों के निरीक्षण में भी शिक्षक अनुपस्थित पाए गए।

निरीक्षण के समय मौके पर अनुपस्थित पाए गए शिक्षकों का वेतन रोक दिया गया है साथ ही लंबे समय से अनुपस्थित शिक्षकों का प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई। - वेदराम, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी


👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇