मुख्यमंत्री योगी ने किया लैपटॉप- स्मार्टफोन का शुभारंभ, लाखों छात्रों को मिलेगा बड़ा फायदा

 

मुख्यमंत्री योगी ने किया लैपटॉप- स्मार्टफोन का शुभारंभ, लाखों छात्रों को मिलेगा बड़ा फायदा 
भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण योजना' का शनिवार 25 दिसंबर को शुभारंभ किया है।इस योजना के तहत पीजी, ग्रेजुएशन, मेडिकल इंजीनियरिंग और कौशल विकास प्रशिक्षण से जुड़े छात्रों को मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन का वितरण किया जा रहा है।हम आपको बता दें कि इस कार्यक्रम का आयोजन राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में किया गया था।



मीडिया की खबरों के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने हाथ से 26 छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन दिए। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने ओलिंपिक में रजत पदक विजेता मीराबाई चानू को डेढ़ करोड़ रुपये और उनके कोच विजय शर्मा को 10 लाख रुपये की धनराशि देकर सम्मानित किया।


युवाओं को तकनीकी रूप से सशक्त बनाना लक्ष्य -


सरकार ने इस योजना के लिए बयान जारी कर बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विद्यार्थियों को तकनीकी रूप से एक्सपर्ट बनाने के लिए एक करोड़ युवाओं को मुफ्त स्मार्ट मोबाइल फोन और टैबलेट देने का ऐलान किया है। आपको बता दें कि इस योजना के तहत पहले चरण में आज 60 हजार मोबाइल फोन और 40 हजार टैबलेट का वितरण किया गया।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण योजना का शुभारंभ करते हुए छात्रों को बधाई दी और कहा की, 'श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती 'सुशासन दिवस' के अवसर पर आज उत्तर प्रदेश के 01 करोड़ युवाओं हेतु स्मार्टफोन व टैबलेट वितरण अभियान का शुभारंभ हुआ हैं।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇