प्रधानाध्यापक ने बच्चों के साथ की अश्लील हरकत, हंगामा:- स्कूल पहुंचे बेसिक शिक्षा अधिकारी ने छानबीन के बाद शिक्षक को किया निलंबित


शमशेरगंज। उच्च प्राथमिक विद्यालय बरदैत सिंधौर के प्रधानाध्यापक पर छात्रों के साथ अश्लील हरकत करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। खबर पाकर पर पहुंचे बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रारंभिक जांच के बाद प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया। बीएसए का घेराव करते हुए अभिभावकों ने स्कूल में ताला बंद करने के साथ ही जिलाधिकारी के सामने धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी।

विकासखंड लक्ष्मणपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय बरदैत सिंधौर में प्रधानाध्यापक पद पर सलीम खान की तैनाती है।


शुक्रवार को बड़ी संख्या में अभिभावक अपने बच्चों के साथ स्कूल पहुंच गए। आक्रोशित अभिभावकों ने प्रधानाध्यापक सलीम को पकड़ लिया। उस पर बच्चों के साथ अश्लील हरकत करने का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। मौका पाकर आरोपी शिक्षक वहां से भाग निकला। घटना की जानकारी के बाद स्कूल में भारी संख्या में भीड़ जमा हो गई। प्रधान ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को मामले की सूचना दी बेसिक शिक्षा अधिकारी सुधीर सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी लक्ष्मणपुर गौतम प्रसाद को साथ लेकर मौके पर पहुंचे। हंगामा कर रहे अभिभावकों ने बीएसए को घेर लिया। लोग प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की जिद पर अड़ गए बीएसए ने बच्चों के बयान दर्ज किए।

आक्रोशित लोगों को किसी तरह समझाकर शांत कराया। इस दौरान अभिभावकों ने चेतावनी दी कि यदि शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं होती तो वह लोग स्कूल में ताला बंद कर देंगे। इसके अलावा डीएम कार्यालय पर जाकर प्रदर्शन करेंगे। बीएसए सुधीर सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच के बाद प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी लक्ष्मणपुर के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम मामले की जांचकर रिपोर्ट देगी। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।



स्कूल से हटने के लिए तैयार नहीं थे अभिभावक

प्रधानाध्यापक की करतूत से आक्रोशित अभिभावक समेत आसपास के लोग बड़ी संख्या में स्कूल में पहुंच गए। बेसिक शिक्षा अधिकारी के सामने प्रकरण रखने के बाद कार्रवाई की जिद करने लगे। करीब चार घंटे तक अभिभावक स्कूल परिसर में ही डटे रहे। वहां से जाने के लिए कोई तैयार नहीं था। काफी मान-मनीवल के बाद अभिभावक वहां से हटे।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇