डीए व बोनस न मिलने से शिक्षकों में नाराजगी


सेमरियावां प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई के पदाधिकारियों की बैठक शुक्रवार को बीआरसी पर ब्लॉक अध्यक्ष मोहम्मद आजम की अध्यक्षता में हुई। डीए व बोनस न मिलने पर शिक्षकों ने नाराजगी जताई। शिक्षकों की समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया।





मोहम्मद आजम ने कहा कि जनपद के अन्य ब्लॉकों में शिक्षकों के डीए व बोनस का भुगतान हो गया है, लेकिन सेमरियावां ब्लॉक के शिक्षकों का भुगतान बीईओ की लापरवाही से नहीं हो सका है। इससे शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है। मंत्री मोहम्मद शोएब अख्तर ने कहा कि शिक्षकों को जनवरी में शीतकालीन अवकाश देय है। दूर-दराज जनपद के शिक्षक अपने घर जाएंगे।



इस दौरान कोई ट्रेनिंग न कराई जाए। वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद यादव ने कहा कि डीए- बोनस बिल पर समय से हस्ताक्षर न होने पर आंदोलन किया जाएगा। शिक्षकों का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शिक्षकों ने कहा कि विद्यालय की सफाई के लिएसफाई कर्मी नहीं आते हैं। संगठन पदाधिकारियों ने शिक्षकों का आह्वान किया कि वे समय से स्कूल आएं। ऑनलाइन अवकाश आवेदन का उपयोग करें शिक्षकों का शोषण उत्पीड़न रोकने के लिए संगठन एकजुट है।

बैठक में रसोइया मानदेय, एमडीएम धनराशि की कमी, डीबीटी की धनराशि अधिकांश बच्चों के खाते में नहीं पहुंचने, कंपोजिट ग्रांट, लखनऊ रैली, शिक्षकों के एरियर भुगतान में बिलंब, प्रसूता चिकित्सीय अवकाश आदि समस्याओं पर भी चर्चा की गई।



बैठक में जिला उपाध्यक्ष जफीर अली, अजीत सिंह, राम निवास, शैलेंद्र वरुण, हिमांशु पांडेय, फूल चंद, डॉ सौरभ श्रीवास्तव, कमाल अहमद, धर्म राज, कृष्ण राव, राम निहोर आदि मौजूद रहे।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇