कायाकल्प के अंतर्गत सभी विद्यालयों को संसाधनों से लैस करना जरूरी

बलरामपुर : नगर संसाधन केंद्र में एक दिवसीय जिला स्तरीय उन्मुखीकरण संगोष्ठी आयोजित की गई। गोष्ठी में एसएमसी अध्यक्ष सचिव एवं नगर के सभासद शामिल रहे है। मुख्य अतिथि चेयर पर्सन प्रतिनिधि शाबान अली ने कहा कि नगर में संचालित परिषदीय विद्यालयों को संसाधनों से लैस करना जरूरी है। अब सरकारी स्कूलों के बच्चे कान्वेंट को टक्कर दे रहे हैं। इसका मुख्य कारण स्कूलों में शिक्षकों की तैनाती एवं संसाधनों की उपलब्धता है।


विशिष्ट अतिथि ने कहा कि ऑपरेशन कायाकल्प के तहत स्कूलों में कार्य कराए जा रहे हैं। आश्वासन दिया कि सभी नगर के परिषदीय विद्यालयों को वाटर सप्लाई का कनेक्शन, सफाई कर्मी की व्यवस्था एवं जिन विद्यालयों के सामने कूड़े के ढेर हैं, उनको हटाए जाने की बात कही। जिन स्कूलों के पास अपनी खुद की जमीन नहीं है। उन्हें नगर पालिका के क्षेत्र में विद्यालय जमीन उपलब्ध कराई जाएगी।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे एकेडमिक रिसोर्स पर्सन अरुण कुमार मिश्रा ने संगोष्ठी में शैक्षिक गतिविधियों से अवगत कराते हुए अतिथियों से अपेक्षित सहयोग मांगा है। इस अवसर पर शैक्षिक गुणवत्ता पर भी विस्तार से चर्चा की गई। सभासदों ने भी आश्वासन दिया कि उनके वार्ड में संचालित स्कूलों की साफ-सफाई, वाटर सप्लाई सहित अन्य सुविधाएं हर हाल में मुहैया कराई जाएंगी। इस दौरान एआरपी सलमा खान, संकुल शिक्षक आलोक मणि पांडेय, सबीना, कनीज फात्मा, सरिता वर्मा, राजू मेंकरानी एवं स्कूल मैनेजमेंट कमेटी अध्यक्ष रूही बेगम आदि शामिल रहे।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇