UPPSC: सीधी भर्ती के आवेदन में 350 अभ्यर्थियों ने की गलती


विभिन्न विभागों 972 पदों पर सीधी भर्ती के लिए 15 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किए हैं। इनमें से 350 अभ्यर्थियों के आवेदनों में फोटो एवं हस्ताक्षर त्रुटिपूर्ण पाए गए हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने इन अभ्यर्थियों को आवेदन में संशोधन का एक अन्य अवसर प्रदान किया है। 

आयोग ने 23 नवंबर को सीधी भर्ती का विज्ञापन जारी कर 972 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। इनमें सर्वाधिक 962 पद चिकित्साधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य (आयुर्वेद एवं यूनानी) के हैं। इसके अलावा अन्य विभागों के कुछ पद शामिल हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 23 दिसंबर निर्धारित थी


कुल 15449 अभ्यर्थियों ने किया है आवेदनअंतिम तिथि तक कुल 15449 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किए, जिनमें से 350 अभ्यर्थियों के आवेदन में फोटो एवं हस्ताक्षर त्रुटिपूर्ण पाए गए हैं। आयोग के उप सचिव पुष्कर श्रीवास्तव के अनुसार जिन अभ्यर्थियों के आवेदन त्रुटिपूर्ण पाए गए हैं, उनकी सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। अभ्यर्थियों को तीन जनवरी तक सही फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड करने के लिए अंतिम अवसर प्रदान किया गया है। अभ्यर्थी निर्धारित तिथि तक सही फोटो एवं हस्ताक्षर आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दें। 

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇