शिक्षकों की संबद्धता बचाने का जारी खेल गुरुजन पास, एडी बेसिक फेल:-शिक्षकों की मांगी रिपोर्ट


बलरामपुर जिले के बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों के संबद्धीकरण का खेल थम नहीं रहा है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने 26 नवंबर को संबद्धता निरस्त करने का फरमान जारी कर दिया। वहीं खंड शिक्षा अधिकारी नगर क्षेत्र 15 दिन बाद भी शिक्षकों को कार्यमुक्त नहीं कर सके हैं। संबद्धता के इस खेल के खिलाफ उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ ने भी मोर्चा खोल दिया है। संगठन के शिकायती पत्र पर सहायक निदेशक बेसिक शिक्षा ने नगर शिक्षा अधिकारी से आख्या और कार्यमुक्ति का प्रमाण पत्र तलब किया है।


इन शिक्षकों की मांगी रिपोर्ट : एडी बेसिक को मिले पत्र में शिकायत की गई है कि उतरौला के प्राथमिक विद्यालय पिपरा एकडंगा की शिक्षिका रश्मि तिवारी प्रावि बलुहा में संबद्ध हैं। इसी शिक्षा क्षेत्र के उच्च प्रावि मोहनजोत की प्रधानाध्यापक गार्गी गुप्ता कंपोजिट विद्यालय आदर्श उतरौला, सोनिया श्रीवास्तव कंपोजिट विद्यालय विशुनापुर और शिवपुरा के कंपोजिट विद्यालय घनघटा के शिक्षक अखिलेश कुमार प्रावि नहर बालागंज में संबद्ध हैं। नहर
बालागंज विद्यालय ध्वस्त होने के बाद कंपोजिट विद्यालय विशुनापुर में चल रहा है। अब तक इन शिक्षकों को कार्यमुक्त नहीं किया गया है। इसके साथ ही नगर क्षेत्र के अन्य स्कूलों में एकल शिक्षक की दुहाई देकर दूरदराज क्षेत्रों में तैनात शिक्षकों की संबद्धता बचाने का गुणा भाग अफसर लगा रहे हैं।

मांगा गया है प्रमाण पत्र

एडी बेसिक विनय मोहन वन का कहना है कि बीईओ नगर क्षेत्र को आठ दिसंबर को पत्र जारी किया गया है। इसमें उपरोक्त शिक्षकों के संबद्ध होने की स्थिति से तीन दिन के भीतर अवगत कराने का निर्देश दिया है। साथ ही नगर क्षेत्र के विद्यालयों में किसी अध्यापक के संबद्ध न होने का प्रमाण पत्र भी मांगा गया है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇