दो शिक्षक मिले कोरोना संक्रमित, कोरोना के मामलों से विभागीय अधिकारी चिंतित

सहारनपुर। जनपद में रविवार को तीन और लोग कोरोना संक्रमित मिले। खास बात यह है कि इनमें दो शिक्षक शामिल हैं, जिनमें एक महिला और दूसरा पुरुष है। दोनों शिक्षक दो दिन पहले संक्रमित मिली महिला शिक्षक के ही विद्यालय के हैं। लगातार सामने आ रहे कोरोना के मामलों से विभागीय अधिकारी चिंतित हैं।



दो दिन पूर्व एक महिला शिक्षक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। महिला एक शादी से लौटी थी, जिसके बाद से उसकी तबीयत खराब थी। जांच कराने पर कोरोना संक्रमण पाया गया था। विभाग ने महिला को होम आइसोलेट किया है। इसके अलावा महिला शिक्षक के संपर्क में आए लोगों के नमूने लेकर जांच के लिए लैब भेजे गए थे। रविवार को आई जांच रिपोर्ट में महिला शिक्षक के ही विद्यालय के दो शिक्षक और शिक्षक का बेटा संक्रमित पाए गए हैं। चूंकि तीनों संक्रमितों की स्थिति सामान्य है। ऐसे में विभाग ने तीनों संक्रमितों को होम क्वारंटीन में रहने को कहा है। साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों को चिह्नित किया जा रहा है, जिससे की उनकी भी जांच कराई जा सके। मार्च 2020 से अब तक जनपद में कोरोना के कुल कुल 32,912 मामले मिल चुके हैं।

तीसरी लहर में अभी तक नौ संक्रमित
कोरोना की दूसरी लहर खत्म होने के 75 दिन बाद जनपद में दो संक्रमित मिले थे, जो देवबंद के रहने वाले थे। इनमें एक गर्भवती और उसका डेढ़ वर्षीय बेटा था। उसके बाद शादी से लौटे मिशन कंपाउंड निवासी 59 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उक्त व्यक्ति की पत्नी और सास भी संक्रमित पाई गई थी। दस दिसंबर को एक महिला शिक्षक संक्रमित मिली और 12 दिसंबर को उसके संपर्क में आए दो शिक्षक और एक उनका बेटा संक्रमित मिला है। लगातार मिल रहे संक्रमितों की वजह से इसे तीसरी लहर माना जा रहा है। जिसमें अभी तक नौ मामले सामने आ चुके हैं।
दस दिसंबर को संक्रमित मिली महिला शिक्षक के संपर्क में आए लोगों की जांच कराई गई है। इनमें से दो और शिक्षकों और एक शिक्षिका के बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी की तबीयत सामान्य है और सभी को होम आइसोलेट किया गया है।
शिवांका गौड़, नोडल अधिकारी।


👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇