बच्चियों को मैन्यू के अनुसार भोजन न देने के मामले में कस्तूरबा विद्यालय को नोटिस जारी


फिरोजाबाद । primary ka master

कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूल एका में बच्चियों को खाने में मैन्यू के अनुसार पूरी सामग्री न देने को बीएसए ने गंभीरता से लिया है। केजीबीवी एका की वार्डन को नोटिस दिया है। मैन्यू के अनुसार खाना न देने के मामले में 15 तक जवाब मांगा है।

आठ दिसंबर को केजीबी एका एवं नारखी में खाद्य एवं औषध प्रशासन की टीम जांच करने गई थी। एफडीए के अधिकारियों ने यहां पर खाना भी खाया। मैन्यू के तहत बच्चों को कढ़ी, सब्जी, रोटी एवं चावल के साथ रायता एवं सलाद देना था, लेकिन सिर्फ कड़ी, रोटी एवं चावल ही दिए गए थे। सब्जी एवं रायता तथा सलाद खाने में नहीं था। नौ दिसंबर के अंक में हिन्दुस्तान ने इसका खुलासा किया।

हिन्दुस्तान की खबर को बीएसए ने गंभीरता से लेते हुए केजीबीवी एका की वार्डन को नोटिस भेजा है। 15 दिसंबर तक जवाब तलब किया है।

नारखी में भी अक्सर नहीं मिलता रायता: नारखी केजीबीवी का हाल भी जुदा नहीं है। यहां पर कभी चने की दाल की जगह मसूड़ की दाल बना दी जाती है तो रायता भी गायब कर दिया जाता है। आठ दिसंबर को एफडीए की टीम को यहां भी कमियां मिली थी।

डीसी को भी दिए हैं सख्त निर्देश: बीएसए अंजलि अग्रवाल ने बालिका शिक्षा जिला कोऑर्डीनेटर को भी सख्त निर्देश देते हुए कहा है केजीबी में छात्राओं की हर सुविधा का ध्यान रखा जाए। किसी भी कार्य में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए।

सख्ती●

● बच्चियों को मैन्यू के अनुसार भोजन न देने का मामला

● हिन्दुस्तान ने नौ दिसंबर के अंक में किया था खुलासा

बालिका शिक्षा पर सरकार विशेष ध्यान दे रही है। केजीबीवी की वार्डन से स्पष्टीकरण तलब किया है। बच्चों के खाने में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। स्पष्ट रूप से आदेश दिए हैं कि मैन्यू के अनुसार खाना बनवाया जाए।

- अंजलि अग्रवाल, बीएसए

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇